WTC Final: चैपल को ऋषभ पंत से प्रदर्शन की उम्मीद, कहा- वह पहले से बेहतर क्रिकेटर

punjabkesari.in Thursday, Jun 17, 2021 - 04:57 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल को लगता है कि भारत के पास एक बेहतर और संतुलित आक्रमण है क्योंकि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा बहुप्रतीक्षित विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में एक अतिरिक्त स्पिनर खेलने का अवसर प्रदान करते हैं। भारत 18 जून से साउथेम्प्टन के एजिस बाउल में डब्ल्यूटीसी फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भिड़ेगा। 

चैपल ने डब्ल्यूटीसी फाइनल से पहले दोनों कप्तानों केन विलियमसन और विराट कोहली के दृष्टिकोण में अंतर पर भी प्रकाश डाला। चैपल ने एक वीडियो में कहा कि हम भाग्यशाली होने जा रहे हैं कि हम दुनिया के दो बेहतरीन बल्लेबाजों को डब्ल्यूटीसी के फाइनल में आमने-सामने देख रहे हैं। केन विलियमसन एक बहुत ही प्रभावी बल्लेबाज हैं। बड़े मैचों में कोहली अधिक तेजतर्रार खिलाड़ी हैं, उनमें अच्छी चीजें करने की प्रवृत्ति है। 

उन्होंने कहा, मैं दोनों टीमों के बीच तेज गेंदबाजी आक्रमण की जंग देखने के लिए उत्सुक हूं। न्यूजीलैंड और भारत दोनों के पास बहुत अच्छे तेज गेंदबाजी आक्रमण हैं। भारत के पास बेहतर संतुलित आक्रमण है क्योंकि उनके पास कुछ अच्छे स्पिनर हैं और क्योंकि जडेजा एक ऑलराउंडर हैं, ऐसे में एक और स्पिनर को खेलने का मौका मिल सकता है। उन्होंने कहा, एक और चीज है, मैं ऋषभ पंत के प्रदर्शन की उम्मीद कर रहा हूं, वह एक बेहतर क्रिकेटर है। मुझे लगता है कि यह वास्तव में एक अच्छा डब्ल्यूटीसी फाइनल होना चाहिए। 

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर ने कहा कि भारत की न्यूजीलैंड पर बढ़त है क्योंकि उनके पास अधिक मैच विजेता हैं। श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने ने भी भारत को फाइनल जीतने का प्रबल दावेदार करार दिया। वाॅर्न ने कहा, मैं विपरीत कप्तानों का इंतजार कर रहा हूं। न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचने का हकदार है, उन्होंने इन दो वर्षों में कुछ शानदार क्रिकेट खेला है। मुझे भारत की ओर झुकना होगा, उनके पास कुछ और मैच विजेता हैं लेकिन कभी भी न्यूजीलैंड को कम मत आंकें कि वह (भारत) आसानी से जीत सकता हैं। 

जयवर्धने ने कहा, शीर्ष दो में पहुंचने के लिए यह एक भयंकर लड़ाई थी। जो दो टीमें सबसे अधिक सुसंगत रही हैं, उनके पास शायद दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आक्रमण हैं। मैं शायद भारतीय लड़कों को थोड़ा तवज्जो देता हूं। 

इयान बॉथम ने कहा, यह एक ऐसा खेल है जिसे आप मिस नहीं करना चाहते हैं, मैदान पर इतनी प्रतिभा होने वाली है। आप वहां कुछ महान खिलाड़ी देखने जा रहे हैं, बहुत सारी प्रतियोगिता।"

दूसरी ओर, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ ने कहा, केन एक बहुत ही आरक्षित और उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं, वह बहुत स्मार्ट हैं और विराट जुनून लाते हैं और सामने से नेतृत्व करते हैं। वे दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से 2 हैं। मैं इंग्लैंड की परिस्थितियों में न्यूजीलैंड का समर्थन करने जा रहा हूं। 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बहुप्रतीक्षित डब्ल्यूटीसी फाइनल के विजेता को 16 लाख अमेरिकी डॉलर का मिलेंगे। हारने वाली टीम को नौ-टीम प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहने के लिए 8 लाख अमरीकी डालर मिलेंगे जो लगभग दो साल के चक्र में खेला गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News