विश्व कप 2019 में भारत की हार पर बोला कमेंटेटर- आपके पास विश्व कप विजेता टीम ही नहीं थी

punjabkesari.in Monday, Jul 27, 2020 - 06:21 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : महान विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में भारत ने दूसरी बार 2011 में वर्ल्ड कप जीता था। भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम 2019 में सेमीफाइल तक तो पहुंची लेकिन उसे न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इस पर पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने आपके पास शायद विश्व कप जीताने वाली टीम ही नहीं थी। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर धोनी और कोहली दोनों की कप्तानी वाली टीम में फर्क बताते हुए कहा कि 2019 के मुकाबले धोनी की कप्तानी वाली 2011 वर्ल्ड कप ज्यादा मजबूत थी। उन्होंने कहा, यदि हमने 2019 में विश्व कप नहीं जीता है, तो क्या हमें परिप्रेक्ष्य नहीं देना चाहिए, शायद आपके पास विश्व कप विजेता टीम ही नहीं थी। उन्होंने कहा, मध्य-क्रम नाजुक था, आपके पास जीतने के लिए टीम नहीं थी। आपको शमी को रखना चाहिए था और आपने उसे नहीं रखा। शिखर धवन भी चोटिल हो गए और आपने टीम तैयार नहीं की। अगर आप ये सब कुछ मानते हैं, तो 2011 की टीम 2019 में खेलने वाली टीम से बहुत आगे थी। इसलिए ट्रॉफी 2011 की टीम को मिली ना कि 2019 की टीम को। 

गौर हो कि न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट गंवाकर 239 रन बनाए थे। ये आसान लग रहा था लेकिन कभी ना भेदा जाने वाला लक्ष्य साबित हुआ। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का ओपनिंग क्रम पूरी तरह से विफल रहा था जबकि चौथे नम्बर पर रिषभ पंत भी मात्र 32 रन की पारी खेलकर आउट हो गए थे। छठे नम्बर पर आकर धोनी ने टीम को संभालने की कोशिश तो की लेकिन उनके रन आउट से भारत की वो उम्मीद भी टूट गई थी और टीम को हार का सामना करना पड़ा। भारत 221 पर आउट होकर वापस लौटी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News