क्रिस गेल की वो तूफानी पारी जिसका रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ सका, कहा जाता है ''सिक्सर किंग''

punjabkesari.in Monday, May 11, 2020 - 11:24 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल  क्रिकेटर और यूनिवर्स बाॅस क्रिस गेल आईपीएल टी20 क्रिकेट के बादशाह हैं। उनका नाम आईपीएल में एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में हैं। आइए एक नजर गेल के उन रिकाॅर्ड्स पर डालते हैं जिन्हें तोड़ना लगभग नामुमकिन ही है। 
 

1. आईपीएल में वह एक मात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने 6 शतक लगाए हैं। हालांकि विराट कोहली चाहें तो इस बार उनके इस रिकाॅर्ड को तोड़ सकते हैं क्योंकि उनके और गेल में सिर्फ 2 सेंचुरी (4 शतक) का ही फासला है। 

PunjabKesari

2. एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकाॅर्ड भी यूनिवर्सल किंग के नाम पर दर्ज है। गेल ने 2013 में पुणे वारियर्स के खिलाफ एक पारी के दौरान 17 छक्के लगाकर ये रिकाॅर्ड बनाया था। उनके बाद ब्रेंडन मैकुलम (13) और एबी डिविलियर्स (12) ने लगाए हैं।

3. साल 2013 में ही गेल ने आईपीएल की सबसे लम्बी पारी खेलते हुए नाबाद 175 रन बनाए थे। फिलहाल अभी तक इस रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाया है। हालांकि हम उम्मीद जरूर करेंगे कि इस बार उनका ये रिकाॅर्ड टूट जाए।

PunjabKesari

4. 2013 में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए क्रिस गेल ने महज 30 गेंदों पर शतक जड़ा था जोकि क्रिकेट जगत और आईपीएल में अब तक का सबसे तेज शतक है। इस दौरान वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम का हिस्सा थे।  
 

5. ये ऐसा रिकाॅर्ड जिसे शायद ही तोड़ा जाएगा या फिर ये कहें कि गेल के होते हुए ये रिकाॅर्ड नहीं टूट सकता। ये रिकाॅर्ड है आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का। उन्होंने आईपीएल में कुल 292 छक्के लगाए हैं जो किसी भी अन्य खिलाड़ी की तुलना में बेहद ज्यादा हैं। गेल के अलावा एबी डिविलियर्स (186), एमएस धोनी (186) और सुरेश रैना (185) का नम्बर आता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News