IPL 2023, CSK vs RR : चेन्नई के गढ़ पर जायसवाल और बटलर की परीक्षा, ये हो सकती है प्लेइंग 11

punjabkesari.in Tuesday, Apr 11, 2023 - 02:45 PM (IST)

चेन्नई : शानदार फॉर्म में चल रहे राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर और यशस्वी जायसवाल का सामना चेन्नई सुपर किंग्स से उसके गढ चेपॉक स्टेडियम पर होगा जिसमें उसके धुरंधर स्पिनरों से निपटने की चुनौती आसान नहीं होगी। 

इंग्लैंड के सफेद गेंद के कप्तान बटलर और भारत के युवा बल्लेबाज जायसवाल दो दो अर्धशतक जमा चुके हैं। बटलर का स्ट्राइक रेट 180.95 और जायसवाल का 164.47 रहा है। रॉयल्स ने अभी तक तीन में से दो मैच गुवाहाटी में खेले जहां उन्हें सपाट पिच मिली। हैदराबाद की पिच भी बल्लेबाजों की मददगार थी। अब चेन्नई में पिच धीमे गेंदबाजों की मददगार होगी। 

टॉस की भूमिका अहम होगी क्योंकि इस पिच पर 170 या 175 रन के लक्ष्य का पीछा करना आसान नहीं होगा। खास तौर पर जब सामने मोईन अली, रविंद्र जडेजा और मिशेल सेंटनेर जैसे गेंदबाज हों। तीनों अभी तक तीन मैचों में 11 विकेट ले चुके हैं और उनका इकॉनामी रेट बहुत शानदार रहा है। 

मोईन ने दो मैचों में 6. 50 की औसत से गेंदबाजी की जबकि जडेजा और सेंटनेर ने भी प्रति ओवर 7 से कम रन दिए हैं। मोईन खाद्य संक्रमण के कारण पिछला मैच नहीं खेल सके थे लेकिन अब वह सिसांडा मगाला की जगह खेलेंगे। वहीं बेन स्टोक्स के फिट नहीं होने पर उनकी जगह ड्वेन प्रिटोरियस लेंगे। रॉयल्स के स्पिनरों को भी हलके में नहीं लिया जा सकता। 

चतुर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन का यह घरेलू मैदान है और युजवेंद्र चहल भी मैच विनर गेंदबाज हैं। तमिलनाडु के मुरूगन अश्विन भी टीम में हैं। चेन्नई को दीपक चाहर की कमी खलेगी जो हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हैं। देखना यह है कि धोनी अब राजवर्धन हंगरगेकर और सिमरजीत सिंह में से किसे चुनते हैं। 

बल्लेबाजी में अनुभवी अजिंक्य रहाणे ने चेन्नई के लिए पदार्पण करते हुए अपनी उपयोगिता साबित कर दी। रूतुराज गायकवाड़ शीर्षक्रम पर लगातार अच्छा खेल रहे हैं। दोनों टीमों के पास मजबूत बल्लेबाजी क्रम है जिससे कल का मुकाबला रोचक रहने की उम्मीद है। रॉयल्स के पास कप्तान संजू सैमसन और शिमरोन हेटमायेर जैसे आला बल्लेबाज हैं। वहीं गेंदबाजी में ट्रेंट बोल्ट और जैसन होल्डर के पास अनुभव है। 

संभावित प्लेइंग 11 

चेन्नई सुपर किंग्स : रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, एमएम अली, आरए जडेजा, एस दुबे, मिशेल सेंटनर, एसएसबी मगला, एमएस धोनी (कप्तान), आरएस हैंगरगेकर, टीयू देशपांडे 

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, रियान पराग, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, जेसन होल्डर, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान), डीसी ज्यूरेल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, संदीप शर्मा 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News