रेस जीतने के लिए साइक्लिस्ट ने की 'गंदी' हरकत, बड़े हादसे के बाद कोमा में गया चैम्पियन

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 01:17 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टूर डि पोलैंड साइकिल रेस के दौरान पोलैंड के साइक्लिस्ट डायलन ग्रोएवेनगेन द्वारा डेनमार्क के चैम्पियन फैबियो जाकोबसेन को टक्कर मारने के कारण बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे की वजह से जाकोबसेन अब कोमा में हैं और अस्पताल में जिंदगी और मौत से जंग लड़ रहे हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक ग्रोएवेनगेन ने ये सब रेस जीतने के लिए किया था और उसकी इस हरकत पर उसे जुर्माना भी लगाया गया है। 

ग्रोएवेनगेन द्वारा डेनमार्क के चैम्पियन को मारी गई टक्कर इतनी जोरदार थी कि जाकोबसेन की साइकिल हवा में उछलकर दूर जाकर गिरी और एथलीट खुद बहुत दूर तक घिसटते हुए चला गया। जाकोबसेन के साथ ही और भी कई खिलाड़ी इस हादसे में घायल हुए हैं। हादसे के बाद जाकोबसेन को एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाया गया। फिलहाल उनकी स्थिति भी गंभीर बनी हुई है। 

टूर डि पोलैंड की डॉक्टर बारबरा जर्सकिना के मुताबिक दुर्भाग्य से उनके सिर में गंभीर चोटें आईं हैं और उनका खून बहुत बह गया है। हालांकि वह बहुत स्ट्रॉंग हैं और उम्मीद है कि वह जिंदगी की जंग जीत जाएंगे। इस बीच, यूसीआई (यूनियन साइक्लिस्ट इंटरनेशनल) ने टूर डि पोलैंड की स्टेज 1 रेस में डायलन ग्रोएवेनगेन की हरकत की निंदा करते हुए उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की मंजूरी देने का अनुरोध किया गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News