डेविड वार्नर ने 33 साल की उम्र में तोड़ा वीरेंद्र सहवाग का यह रिकॉर्ड

1/6/2020 5:22:56 PM

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज क्रिकेटर डेविड वार्नर (David Warner) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट में एक बढ़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। वार्नर ने महज 33 साल की उम्र में ही भारतीय दिग्गज टेस्ट ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अपना 83वां टेस्ट खेल रहे वार्नर ने अपने करियर का 24वां शतक लगाते ही सहवाग को पीछे छोड़ दिया। सहवाग के नाम पर 104 टेस्ट में 23 शतक लगाने का रिकॉर्ड था जबकि वार्नर ने इसे 19 टेस्ट पहले ही पीछे छोड़ दिया है।

ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा शतक टेस्ट क्रिकेट में 

David Warner photos, David Warner images
45 रिकी पोंटिंग
32 स्टीव वॉ 
30 मैथ्यू हेडन
29 डॉन ब्रैडमैन
27 एलन बॉर्डर 
26 स्टीव स्मिथ 
24 ग्रेग चैपल
24 डेविड वार्नर

ऑस्ट्रेलियाई समर के दौरान बनाए सबसे ज्यादा रन (5 टेस्ट)

774 डेविड वार्नर, ऑस्ट्रेलिया
766 एलिस्टेयर कुक, इंगलैंड
701 हर्बट सुटक्लिफ, इंगलैंड
685 जस्टिन लैंगर, ऑस्ट्रेलिया
667 बिल लॉवरी, ऑस्ट्रेलिया


डेविड वार्नर ने बैन के बाद की थी जोरदार वापसी

David Warner photos, David Warner images

बॉल टेंपरिंग में एक साल बैन होने के बाद डेविड वार्नर ने क्रिकेट जगत में जोरदार वापसी की थी। पिछले साल आईपीएल में वार्नर ने 600 से ज्यादा रन बनाकर सबको चौका दिया था। इसके बाद क्रिकेट वल्र्ड कप में भी उनके बल्ले से खूब रन निकले। हालांकि वार्नर के लिए एशेज सीरीज अच्छी नहीं रही थी। इस दौरान वह नौ की औसत से ही रन बना पाए थे। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में उन्होंने तिहरा शतक लगाकर शानदार वापसी की थी। 

ऑस्ट्रेलिया ने जीता सिडनी टेस्ट

David Warner photos, David Warner images

बता दें कि सिडनी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया तीसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 279 रन से जीत लिया है। पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 454 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 256 रन ही बना पाई थी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने दूसरी पारी में वार्नर के शतक की बदौलत 216 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड दूसरी पारी में महज 136 रनों पर सिमट गई थी। ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच 279 रनों से जीता था।


Jasmeet

Related News