1 दिन 2 रिकॉर्ड : रुतुराज की तरह हसरंगा ने भी लगाए 1 ओवर में लगातार 5 चौके

punjabkesari.in Wednesday, Jun 15, 2022 - 04:49 PM (IST)

खेल डैस्क : 14 जून के दिन क्रिकेट जगत ने एक ही दिन दो एक जैसे रिकॉर्ड देखे। एक रिकॉर्ड भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका मैच में आया तो दूसरा श्रीलंका बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच में। भारत वाला मैच जहां टी20 था तो वहीं श्रीलंका का मैच वनडे। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में लगातार 5 चौके लगाए तो वहीं, दूसरी ओर श्रीलंका के पल्लीकेल में वानिंदु हसरंगा भी यही रिकॉर्ड बनाने में सफल रहे। रुतुराज ने जहां अफ्रीकी गेंदबाज एनरिक नोत्र्जेे की गेंद पर 5 चौके लगाए तो वहीं, हसरंगा ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन के एक ओवर में 5 चौके लगाए।

वानिंदु हसरंगा ने किया हरफनमौला प्रदर्शन
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पल्लीकेल के मैदान पर श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 299 रन बनाए थे। श्रीलंका ने पहले खेलते मजबूत शुरूआत की। टॉप क्रम पर गुणाथिलके, पाथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने अर्धशतक लगाए। हसरंगा जब मैदान पर आए तो 45.5 ओवर में 258 रन पर श्रीलंका छह  विकेट गंवा चुका था। हसरंगा ने झाय रिचर्डसन द्वारा फेंके गए 49वें ओवर में 5 गेंदों पर 5 चौके जड़े। उन्होंने 19 गेंदों पर 37 रन बनाए जिसमें 6 चौके शामिल थे। हालांकि श्रीलंका ने यह मैच दो विकेट से गंवा दिया। बारिश से प्रभावित इस मैच में श्रीलंका को 44 ओवर में 282 रन बनाने का लक्ष्य मिला था जिसे उन्होंने 9 गेंद रहते जीत लिया। मैक्सवेल ने 51 गेंदों पर 80 रन बनाकर अपनी टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।


रुतुराज अर्धशतक लगाकर फॉर्म में लौटे
विशाखापट्टनम के मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच में रुतुराज गायकवाड़ ने अपनी फॉर्म में वापसी कर ली। उन्होंने 35 गेंदों में सात चौके और दो छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। यह उनका पहला अर्धशतक था। इस दौरान उनके बल्ले से एक ओवर में लगातार पांच चौके भी निकले। रुतुराज ने यह पांच चौके दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोत्र्जे के एक ओवर में लगाए। भारत ने इस मैच में 179 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 131 रन पर ऑल आऊट हो गई। हर्षल पटेल ने 4 तो युजी चहल ने तीन विकेट चटकाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News