DC vs MI : दिल्ली ने जीता मैच, मुंबई को 6 विकेट से हराया

4/21/2021 12:11:53 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है। मुंबई की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 137 रन बनाएं और दिल्ली के सामने 138 रन का लक्ष्य दिया जिसे दिल्ली की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया और मैच को अपने नाम किया। 

ये भी पढ़े - बुमराह के फेवरेट शिकार हैं ऋषभ पंत, इतनी बार हो चुके हैं आउट

ये भी पढ़े - शिखर धवन ने गेल और वार्नर को छोड़ा पीछे, ऐसा करने वाले बने पहले ओपनर

ये भी पढ़े - रोहित शर्मा ने अपनी चोट को लेकर दिया बयान, कही यह बात

ये भी पढ़े - हार्दिक पांड्या को डक पर आऊट कर खुश हुए अमित मिश्रा, बताया क्या थी रणनीति

ये भी पढ़े - अमित मिश्रा ने की दमदार वापसी, मुंबई के खिलाफ बना दिए ये रिकॉर्ड

ये भी पढ़े - रोहित के दिल्ली के खिलाफ सबसे अधिक छक्के, जानें बाकी टीमों के खिलाफ कितने लगाए

ये भी पढ़े - अमित मिश्रा की गेंदबाजी से प्रभावित हुए वीरेंद्र सहवाग, कही यह बात

पहले बल्लेबाजी के लिए आई मुंबई की शुरूआत खराब रही और टीम को पहला झटका क्विंटन डिकॉक के रूप में लगा। मार्कस स्टोयनिस ने डिकॉक को एक रन पर आउट कर टीम को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद सूर्यकुमार यादव और रोहित शर्मा के बीच अच्छी साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने पावरप्ले में 55 रन बनाए। मुंबई की इस जोड़ी को आवेश खान ने सुर्यकुमार यादव को आउट करके तोड़ा। सूर्यकुमार यादव 15 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। 

PunjabKesari

मुंबई को तीसरा झटका रोहित शर्मा अनुभवी स्पिनर अमित मिश्रा ने दिया। मिश्रा ने अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रोहित को 44 रन पर आउट कर टीम को तीसरी सफलता दिलाई। रोहित ने 30 गेंदों पर 40 रन बनाए जिसमें उन्होंने 3 चौके और 3 छक्के लगाए। इसके बाद मुंबई को टीम को चौथा झटका भी अमित मिश्रा ने ही दिया। मिश्रा ने उसी ओवर में हार्दिक पांड्या को शून्य पर आउट किया। 

PunjabKesari

इसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए क्रुणाल पांड्या को युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी ललित यादव ने 2 रन पर आउट कर टीम को छठी सफलता दिलाई। एक बार फिर कप्तान ऋषभ पंत ने गेंद अमित मिश्र को दी और उन्होंने अपने इस ओवर में खतरनाक किरोन पोलार्ड को आउट कर अपना तीसरा शिकार बनाया। अमित मिश्रा को चौथा शिकार ईशान किशन बने। ईशान किशन को 26 रन पर आउट किया। मुंबई की टीम को आठवां विकेट जयंत यादव के रूप में गिरा। जयंत को कागिसो रबाडा ने 23 रन पर आउट किया। मुंबई को नौवां झटका आवेश खान ने राहुल चाहर को आउट करके दिया। दिल्ली की टीम ने मुंबई को 137 रन पर रोक दिया।

लक्ष्य का पीछा करने आई दिल्ली की टीम की शुरूआत ठीक नहीं रही और दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ आउट हो गए। जंयत यादव ने शॉ को 7 रन पर आउट करके टीम को पहली सफलता दिलाई। दिल्ली की टीम ने पावरप्ले के दौरान एक विकेट के नुकसान पर 39 रन ही बना सकी। दिल्ली की टीम को दूसरा झटका स्टीव स्मिथ के रूप में लगा। पोलार्ड ने स्मिथ को 33 रन पर आउट किया। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके लगाए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे शिखर धवन 42 गेंदों पर 45 रन बनाकर आउट हुए। धवन के आउट होने के बाद कप्तान ऋषभ पंत 7 रन बनाकर आउट हो गए। पंत को बुमराह ने अपना शिकार बनाया। लेकिन हेटमायर और ललित यादव की जोड़ी ने दिल्ली को 6 विकेट से मैच जीता दिया। 

पिच रिपोर्ट 

चेन्नई की पिच लक्ष्य प्राप्ति के लिए मुश्किल हो रही है जिस कारण टाॅस महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है और टाॅस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना चाहेगी। 

वैदर रिपोर्ट 

चेन्नई में अधिकतम तापमान 36 डिग्री रहेगा और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तक रहेगा। चेन्नई में उमस खिलाड़ियों को परेशान कर सकती है। 

प्लेइंग इलेवन  

दिल्ली कैपिटल्स : पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, स्टीवन स्मिथ, ऋषभ पंत (w / c), मार्कस स्टोइनिस, शिमरोन हेटमीर, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, कैगिसो रबाडा, अमित मिश्रा, अवेश खान।

मुंबई इंडियंस : क्विंटन डी कॉक (w), रोहित शर्मा (c), सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुनाल पांड्या, राहुल चाहर, जयंत यादव, जसप्रीत बुमराह, ट्रेंट बोल्ट। 


Content Writer

Raj chaurasiya

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static