अभ्यास मैच में फेल हुए डिकॉक, शम्सी की गेंदबाजी से जीता दक्षिण अफ्रीका

10/18/2021 8:08:55 PM

अबुधाबी : एडेन मार्कराम की 48 रन की पारी के बाद तबरेज शम्सी (18 रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने टी-20 विश्व कप के अभ्यास मैच में सोमवार को यहां अफगानिस्तान पर 41 रन की बड़ी जीत दर्ज की। दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और 20 ओवर में 5 विकेट पर 145 रन बनाने के बाद अफगानिस्तान को 8 विकेट पर 104 रन ही बनाने दिए।

अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (07) के सस्ते में पवेलियन लौटने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए मार्कराम ने 35 गेंद की पारी में दो चौके और दो छक्के लगाए। उन्हें सलामी बल्लेबाज और कप्तान तेम्बा बावुमा का अच्छा साथ मिला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 52 रन की साझेदारी की।

Quinton De kock, Practice match, एडेन मार्कराम, Tabraiz Shamsi, तबरेज शम्सी , Afghanistan vs South Africa, ICC Mens T20 World Cup Warm-up Matches 2021, Cricket news in hindi, sports news

बावुमा ने 39 गेंद में 31 रन की पारी में दो चौके लगाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए रासी वान डेर डुसेन से 21 और डेविड मिलर ने आखिरी ओवर में 10 गेंद में नाबाद 20 रन की पारी खेली। अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने गेंदबाजी नहीं की। मुजीब उर रहमान ने चार ओवर में 24 रन देकर तीन विकेट लिये। कप्तान मोहम्मद नबी और नवीन उल हक ने एक-एक विकेट लिये। लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही।

शुरुआती दो ओवरों में टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद और हजरतउल्लाह जजई बिना खाते खोले पवेलियन लौट गए। टीम इस झटके से उबर नहीं पाई और बल्लेबाज पूरी पारी के दौरान संघर्ष करते दिखे। नबी ने 29 गेंद में 34 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन वह टीम के लिए काफी नहीं था। दक्षिण अफ्रीका के लिए शम्सी के तीन विकेट के अलावा लुंगी एनगिडी ने दो जबकि ब्योर्न फोर्टीन, डवेन प्रिटोरियस और केशव महाराज ने एक-एक विकेट लिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News