देबाशीष मोहंती नागालैंड के कोच बने, विश्व कप 1999 में कभी मचाया था धमाल

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 10:44 PM (IST)

खेल डैस्क : भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और पूर्व राष्ट्रीय चयनकर्ता देबाशीष मोहंती को घरेलू सत्र से पहले नागालैंड सीनियर पुरुष टीम का कोच नियुक्त किया गया है। नागालैंड क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव ह्युनिलो अनिलो खिंग ने कहा कि पिछले दो वर्षों से, हमारे पास मुख्य कोच के रूप में आरएक्स मुरली थे, लेकिन इस बार हम एक पूर्व भारतीय क्रिकेटर को लाना चाहते थे जो सक्षम हो। अपने अनुभव से हमारे खिलाड़ियों की मदद करें और मोहंती सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार हैं। मोहंती, जिन्होंने भारत के लिए 2 टेस्ट और 45 एकदिवसीय मैच खेले हैं, ने राष्ट्रीय जूनियर चयनकर्ता के रूप में कार्यभार संभालने से पहले अपने गृह राज्य ओडिशा सहित कई घरेलू टीमों को कोचिंग दी और बाद में सीनियर चयन पैनल में जगह बनाई।

 

Debashish Mohanty, Nagaland Cricket Team, Coach, cricket news, sports, देबाशीष मोहंती, नागालैंड क्रिकेट टीम, कोच, क्रिकेट समाचार, खेल

 

मोहंती को जहां मुख्य कोच बनाया गया है। वहीं, गोवा के पूर्व कप्तान स्वप्निल असनोदकर बल्लेबाजी कोच नियुक्त किए गए हैं। असनोदकर पहले गोवा के लिए अंडर-23 कोच थे और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे चर्चित खिलाड़ियों में से एक थे। बहरहाल, सचिव ने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में, हमारी टीम ने महत्वपूर्ण वृद्धि दिखाई है और हमें उम्मीद है कि मोहंती के मार्गदर्शन में इसमें और सुधार होगा।


एक समय ऐसा भी था जब मोहंती ने वेंकटेश प्रसाद के साथ मिलकर नई गेंद से मजबूत साझेदारी की थी। 1999 क्रिकेट विश्व कप में वह दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज रहे। मोहंती ने 17 वनडे खेले और 29 विकेट लिए। हालांकि टीम इंडिया में अजीत अगरकर की वापसी के साथ, उनके अवसर कम होते गए और उन्होंने केवल 7 और मैच खेले। मोहंती ने हरविंदर सिंह के साथ मिलकर 1990 के दशक में टोरंटो में पाकिस्तान के खिलाफ़ सहारा कप सीरीज जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News