IPL 2023 : 16 साल में पहली बार Delhi Capitals ने बचाया 150 का स्कोर, कप्तान वॉर्नर ने कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Apr 24, 2023 - 11:56 PM (IST)

खेल डैस्क : हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में आखिरकार दिल्ली कैपिटल्स ने सीजन की लगातार अपनी दूसरी जीत हासिल की। दिल्ली ने पहले खेलते हुए महज 144 रन ही बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद की टीम 137 रन ही बना सकी। यह आईपीएल के 16 साल में पहली बार है जब दिल्ली कैपिटल्स ने 150 से नीचे का अपना लक्ष्य बचाया है। इससे पहले दिल्ली ने सीजन 2009 में राजस्थान के खिलाफ 150 रन का टारगेट बचाया था। 

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : भुवनेश्वर कुमार का जादू चला, 1 मैच में 2 यूनीक रिकॉर्ड बनाए, ट्रेंट बोल्ट से भी हैं आगे


बहरहाल, मैच जीतने के बाद दिल्ली के कप्तान डेविड वॉर्नर ने कहा कि इस मैदान पर आकर अच्छा लगा। यहां गजब की भीड़ होती है। यह हमेशा समर्थन करने आते हैं। वॉर्नर ने इस दौरान ईशांत शर्मा की तारीफ की। उन्होंने कहा- वह (ईशांत) मुझसे कहता रहा कि वह तैयार है। दुर्भाग्य से वह पहले कुछ मैचों में बीमार थे लेकिन इसका श्रेय उन्हें जाता है। उसने वापसी के लिए काफी मेहनत की है।

 

यह भी पढ़ें : -  IPL 2023 : वाशिंगटन ने 1 ओवर में किए ‘3 सुंदर शिकार’, झटके से पलट दिया पूरा मैच, VIDEO


उधर, प्लेयर ऑफ द मैच बने अक्षर पटेल ने कहा कि 2/21 के आंकड़े देना और फिर 34 रन बनाना महत्वपूर्ण है। मैंने कॉफी का आर्डर दिया और मैंने गिलास ऐसे ही छोड़ दिया, जब एक ओवर में तीन विकेट गिरे। पांडे और मैंने चर्चा की कि हमें इसे जितना संभव हो उतना गहरा लेने की जरूरत है। विकेट आज धीमा था, गेंद धीरे आ रही थी। मुझे लगा कि मैं और कुलदीप इस सतह पर बल्लेबाजों को बांध सकते हैं, तो मजा आ गया। 

 

यह भी पढ़ें : IPL 2023 : भुवनेश्वर कुमार का जादू चला, 1 मैच में 2 यूनीक रिकॉर्ड बनाए, ट्रेंट बोल्ट से भी हैं आगे


मैच की बात करें तो दिल्ली ने पहले खेलते हुए कप्तान डेविड वॉर्नर के 21, मिचेल मार्श के 25, मनीष पांडे के 34, अक्षर पटेल के 34 रनों की बदौलत 144 रन बनाए थे। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 11 रन देकर दो तो वाशिंगटन सुंदर ने 28 रन देकर तीन विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी हैदराबाद की ओर से मयंक अग्रवाल ने 49 रन बनाए लेकिन मध्यक्रम पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। अंत में हेनरिक क्लासेन ने 31 तो वाशिंगटन सुंदर ने 24 रन बनाए लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News