IND vs SA 3rd ODI : आखिरी मैच में 4 विकेट लेने के बावजूद कुलदीप को है इस बात गिला

punjabkesari.in Tuesday, Oct 11, 2022 - 05:17 PM (IST)

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाजों ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे आैर वनडे सीरीज के आखिरी मैच में शानदार प्रदर्शन किया। अरूण जेटली स्टेडियम में भारत ने टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया, जिसे गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 99 रनों पर ढेर हो गई। 'चाईनामैन' कुलदीप यादव ने शानदार प्रदर्शन किया, जिन्होंने 4.1 ओवर में महज 18 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हालांकि, इतना बेहतर प्रदर्शन दिखाने के बावजूद कुलदीप को एक बात का गिला रह गया। साउथ अफ्रीका की पारी सिमटने के बाद कुलदीप ने कहा कि उनके पास हैट्रिक लेने का माैका था, लेकिन वह चूक गए।

उन्होंने कहा, ''चार विकेट लेने की खुशी महसूस हो रही है। इतने लंबे समय के बाद मैंने चार विकेट लिए हैं। मैं आईपीएल से पहले कुछ अलग करने की कोशिश कर रहा था और तब से मैं अपनी गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहा हूं। लेकिन मैं हैट्रिक लेने चूक गया, मैं तेज गेंदबाजी कर सकता था। मुझे एंगल बदलना चाहिए था। वाशिंगटन सुंदर ने भी वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। मैंने सीम-अप डिलीवरी करने की कोशिश की, इसे गति के साथ मिलाने की कोशिश की, बल्लेबाजों को सेट करने की कोशिश की। मैं अपनी लय पर काम कर रहा था। मैं स्पिन से समझौता नहीं कर रहा हूं, बस अपनी लय पर काम करने की कोशिश कर रहा हूं।''

बता दें कि स्पिन गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत साउथ अफ्रीका 99 रन पर ऑलआउट हो गई। स्पिनर शुरू से ही साउथ अफ्रीका पर हावी रहे। वाशिंगटन सुंदर ने पारी के तीसरे ओवर में सलामी बल्लेबाजी क्विंटन डी कॉक को छह रन पर चलता किया। मोहम्मद सिराज ने जानेमन मलान (15) और रीज़ा हेंड्रिक्स (03) का विकेट निकाला, लेकिन इसके बाद पारी पूरी तरह से फिरकी गेंदबाजों के काबू में रही। शाहबाज अहमद ने एडेन माकर्रम को नौ रन पर चलता किया, जबकि सुंदर ने कप्तान डेविड मिलर को सात रन पर बोल्ड किया। हेनरिक क्लासेन ने साउथ अफ्रीका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने का प्रयास किया, लेकिन वह भी 42 गेंदों पर चार चौकों के साथ 34 रन बनाकर शाहबाज़ का शिकार हो गए। कुलदीप यादव के अलावा मोहम्मद सिराज, वाशिंगटन सुंदर व शाहबाज अहमद ने 2-2 विकेट लिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News