गंभीर का बड़ा बयान, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ना खेलने के बावजूद धोनी ने मॉर्गन से बेहतर प्रदर्शन किया

punjabkesari.in Friday, Oct 15, 2021 - 12:14 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को लगता है कि चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन की तुलना नहीं करनी चाहिए, जबकि दोनों खिलाड़ियों का बल्ले से समान रिकॉर्ड है। धोनी और मॉर्गन दोनों आईपीएल 2021 में बल्ले से छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। धोनी ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नॉकआउट खेल में शानदार खेल दिखाया जबकि मॉर्गन ने केकेआर की जीत से पहले शुक्रवार को सीएसके के साथ फाइनल में पहुंचने के लिए जीत दर्ज की। 

बल्लेबाजी के दृष्टिकोण से गंभीर ने आईपीएल 2021 में धोनी की तुलना में मॉर्गन की फॉर्म को बदतर बताया है। गौतम गंभीर ने बातचीत में कहा, उन्होंने (मॉर्गन) पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए टूर्नामेंट की शुरुआत की क्योंकि उनके पास फॉर्म नहीं था। उन्होंने कहा, आप दोनों कप्तानों की तुलना नहीं कर सकते क्योंकि धोनी ने काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है और मॉर्गन खेल रहे हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी इंग्लैंड का नेतृत्व कर रहे हैं। फॉर्म के दृष्टिकोण से, धोनी की तुलना में मॉर्गन सबसे खराब फॉर्म में दिखते हैं। 

धोनी की अगुवाई वाली सीएसके ने तीन बार आईपीएल का खिताब जीता है और यूएई में 2020 सीजन में निराशाजनक प्रदर्शन करने के बाद इस साल टीम ने उल्लेखनीय वापसी की और फ्रैंचाइजी के कुछ निडर क्रिकेट ने धोनी की टीम को फाइनल में पहुंचते देखा। दूसरी ओर मॉर्गन की टीम इंडिया लेग में पूरी तरह से नीचे और बाहर थी क्योंकि टीम ने सात में से सिर्फ 2 गेम जीते थे। हालांकि संयुक्त अरब अमीरात की यात्रा से टीम की किस्मत में बदलाव आया। 

वेंकटेश अय्यर के शामिल होने से बल्लेबाजी लाइनअप को बहुत बढ़ावा मिला और कोलकाता स्थित फ्रेंचाइजी निडर क्रिकेट खेल रही है। इस सीजन में भी शुभमन गिल, नीतीश राणा और राहुल त्रिपाठी ने अपना काम किया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News