अगर धोनी नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते तो महान खिलाड़ी नहीं होते : गांगुली

punjabkesari.in Sunday, Aug 23, 2020 - 07:53 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में डेब्यू करने वाले महेंद्र सिंह धोनी को लेकर दादा ने कहा कि अगर वह नम्बर 6 पर बल्लेबाजी करता रहता तो वह महान खिलाड़ी नहीं होता। 

गांगुली ने सचिन का उदाहरण देते हुए कहा, उन्हें (धोनी) वाइजैग में नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका मिला, शानदार शतक बनाया और जब भी उन्हें अधिक ओवर खेलने का मौका मिला, उन्होंने बड़ा स्कोर बनाया। अगर तेंदुलकर नंबर 6 पर बल्लेबाजी करते रहते तो तेंदुलकर नहीं बनते, क्योंकि आपको खेलने के लिए मुट्ठी भर गेंदें मिलती हैं। 

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, चैलेंजर ट्रॉफी थी, उन्होंने बल्लेबाजी में पारी की शुरुआत करते हुए मेरी टीम के लिए शतक बनाया था, इसलिए मुझे पता था कि वे टॉप ऑर्डर में अच्छा कर सकते हैं। उन्होंने कहा, एक खिलाड़ी तब बनता है जब आप उसे ऊपर भेजते हैं, आप उसे नीचे क्रम में खिलाकर खिलाड़ी नहीं बना सकते। 

दादा ने कहा, मेरा हमेशा से मानना है कि ड्रेसिंग रूम के अंदर बैठकर आप बड़े क्रिकेटर नहीं बन सकते। क्षमताओं की तरह, विशेष रूप से छक्के मारने की कला उनमें दुर्लभ थी। उन्होंने अपने करियर के अंत की दिशा में बदलाव किया, लेकिन जब एमएस धोनी परिपक्व नहीं थे तो उन्हें आजाद करना बहुत जरूरी था। जब मैंने संन्यास ले लिया था, तो मैंने कई बार अपने विचारों को प्रसारित किया कि धोनी को ऊपर बल्लेबाजी करनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News