Umran Malik के हक में उतरा भारत का पूर्व कप्तान, कहा- उसे टीम में होना ही चाहिए

punjabkesari.in Saturday, Jun 25, 2022 - 08:58 PM (IST)

मुंबई : उमरान मलिक की तेज गेंदबाजी से कई दिग्गज प्रभावित हुए हैं। इसी कारण उन्हें दक्षिण अफ्रीका केखिलाफ खेली गई पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भी चुना गया। हालांकि वहां वह प्लेइंग-11 में जगह नहीं बना पाए। अब उम्मीद है कि आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों की सीरीज में उन्हें मौका मिल सकता है। भारत के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर का भी मानना है कि जम्मू कश्मीर के इस युवा गेंदबाज को हर हार में टीम में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि वह उमरान को इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में चुनना चाहेंगे।

वेंगसरकर ने कहा कि मुझे उम्मीद है क्योंकि वह (उमरान) एक बहुत शानदार प्रतिभा है। उसने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया और वह एक मौके का हकदार है। मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया जाने वाले विमान में होगा। टी-20 विश्व कप को इस साल के अंत में अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। राष्ट्रीय चयन समिति के इस पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि वह युवा है और अच्छा करने के लिए उत्सुक है। आपको किसी ऐसे व्यक्ति को मौका देना चाहिए जो लय में हो।

Former India captain Dilip vengsarkar, Umran Malik, Team india, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर, उमरान मलिक

उमरान ने इस साल आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में 22 विकेट लिए थे। उन्होंने हालांकि लगातार 95 मील प्रति घंटे की रफ्तार से  गेंदबाजी कर सुर्खियां बटोरी। इसका इनाम उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 श्रृंखला के लिए टीम में जगह के साथ मिला। वह आयरलैंड दौरे पर गई टी-20 टीम में भी शामिल है। वेंगसरकर की 1983 विश्व कप विजेता टीम के साथी और भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी रोजर बिन्नी को भी लगाता है कि उमरान को तीनों प्रारूपों में  मौका दिया जाना चाहिए।

Former India captain Dilip vengsarkar, Umran Malik, Team india, टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर, उमरान मलिक

बिन्नी ने कहा कि निश्चित रूप से अब तेज गेंदबाजों का एक बड़ा समूह आने वाला है। और उसे (उमरान) को तुरंत मौका दिया जाना चाहिए क्योंकि उसने साबित कर दिया है कि उसकी गति दूसरों से तेज है। उसने आईपीएल में कुछ कमाल के यॉर्कर डाले थे। ऐसे में आप किसी युवा खिलाड़ी को ज्यादा देर तक बाहर नहीं रख सकते।

वेंगसरकर ने इस मौके पर उम्मीद जताई कि विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में लय में वापसी करेंगे। राष्ट्रीय टीम में कोहली को सबसे पहले चुनने वाले वेंगसरकर ने कहा कि मुझे यकीन है क्योंकि वह (कोहली) विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं। उसने अच्छा प्रदर्शन किया है और वह काफी फिट है। मुझे लगता है कि वह मजबूत वापसी करेगा, खासकर इंग्लैंड में टेस्ट में। कोहली और रोहित शर्मा से मुझे इंग्लैंड में बड़ी पारी की उम्मीद है। वेंगसरकर ने चोट से शानदार वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या की भी तारीफ की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News