"रोनाल्डो की तरह मत करना सेलिब्रेट", शमी ने सिराज को दी दिलचस्प सलाह

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 05:45 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारतीय टीम ने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से मात दी। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने दमदार प्रदर्शन करते हुए 3-3 विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया को 188 रनों पर समेट दिया और बल्लेबाजी में रविंद्र जडेजा और केएल राहुल ने नाबाद पारियों से भारत को 40वें ओवर में जीत दिलाई। इस मैच में सिराज ने अपनी गति से सबका ध्यान आकर्षित किया, इसके साथ ही उन्होंने मैच में पहली विकेट चटकाकर महान फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो के ट्रेडमार्क स्टाइल में सेलिब्रेट किया, जिसने सभी फैंस का दिल जीत लिया।

सिराज ने दूसरे ही ओवर में ट्रेविस हेड को बोल्ड किया और इसके बाद उन्होंने रोनाल्डों के स्टाइल में ऊंची छलांग लगाकर सेलिब्रेट किया। हालांकि, उनके इस अंदाज ने क्रिकेट फैंस के साथ-साथ फुटबॉल फैंस का दिल जीत लिया, लेकिन उनके टीम के साथी गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन्हें इस तरीके से सेलिब्रेट न करने की सलाह दी है।

शमी ने बीसीसाई टीवी पर अपलोड किए गए एक वीडियो में सिराज से पूछा, "मेरे पास आपके लिए भी एक सवाल है। क्या आप हमें बता सकते हैं कि आपके जश्न के पीछे क्या राज है।"

सिराज ने जवाब दिया, "मेरा जश्न सरल है। मैं क्रिस्टियानो रोनाल्डो का प्रशंसक हूं, इसलिए मैं उनका अनुसरण फोलो की कोशिश करता हूं। जब मैं किसी बल्लेबाज को बोल्ड करता हूं तो मैं उसी अंदाज में विकेट का जश्न मनाता हूं, लेकिन अगर वह बल्लेबाज फाइन लेग या इसी तरह की फील्डिंग पोजीशन आउट होता है तो मैं ऐसा नहीं करता।"

शमी के पास इसके बाद सिराज के लिए एक दिलचस्प सलाह थी। उन्होंने कहा, "एक सलाह है, अच्छी बात है आप किसी के फैन हैं। एक तेज गेंदबाज के रूप में आपको ऐसी छलांग से थोड़ा सा दूर रहना चाहिए।" 

विकेट लने के बाद सिराज के सेलिब्रेशन का वीडियो

 

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिए गए 189 लक्ष्य का पीछा करते हुए रविंद्र जडेजा ने 69 गेंदों में 45 नाबाद, जबिक केएल राहुल ने 91 गेंदों में 75 नाबाद रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई। जडेजा ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में 2 विकेट चटकाए, उन्हें इस ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। भारत तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है और इस सीरीज का दूसरा टेस्ट रविवार को विशाखापटनम में खेला जाएगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News