ENG v IND : दूसरे टेस्ट में भी अश्विन को मौका नहीं मिलने पर लक्ष्मण ने कह दी बड़ी बात

punjabkesari.in Friday, Aug 13, 2021 - 11:38 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में एक बार फिर भारतीय टीम में रविचंद्रन अश्विन को जगह नहीं मिली। जहां इशांत शर्मा ने भारतीय टीम में वापसी की, वहीं अश्विन लगातार दूसरी बार भारतीय टीम से बाहर रहे। बल्लेबाजी के दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने दूसरे टेस्ट मैच से अश्विन को भारतीय टीम में शामिल नहीं करने पर अपने विचार रखे और कहा कि सिराज के बजाय ईशांत शर्मा को भारतीय पक्ष में आना चाहिए था और इसमें कोई संदेह नहीं है। 

बल्लेबाजी आइकन ने कहा कि अश्विन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल (डब्ल्यूटीसी) में भारत के सबसे अच्छे स्पिनर थे और अचानक उन्हें इंग्लैंड में भारतीय प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिल रही है। लक्ष्मण ने कहा, इशांत शर्मा सौ प्रतिशत फिट होने पर टीम में आते हैं और उन्हें मोहम्मद सिराज के स्थान पर होना चाहिए था। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से क्या बदलाव आया जब अश्विन आपकी पहली पसंद स्पिनर थे और एक महीने के बाद उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह भी नहीं मिल रही है। 

लक्ष्मण ने कहा, मुझे अभी भी लगता है कि चार तेज गेंदबाज एक लक्जरी हैं, चाहे आप किसी भी परिस्थिति में खेल रहे हों। भारत के पास तीन गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं, चाहे वह सिराज हों या ईशांत शर्मा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि दोनों ही गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं जिनके पास लंबे स्पैल करने की क्षमता है। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि अश्विन एक ऐसे गेंदबाज हैं जो गेंदबाजी आक्रमण में विविधता लाते हैं और उन्होंने कहा कि वह अभी भी यह नहीं समझ पा रहे हैं कि अश्विन भारतीय प्लेइंग इलेवन में क्यों नहीं हैं।

लक्ष्मण ने कहा, अश्विन को गेंदबाजी आक्रमण के लिए विविधता मिलती है और उसके पास काफी अनुभव है। इसलिए मैं इस फैसले के पीछे के तर्क को समझ नहीं पा रहा हूं। मुझे लगता है कि विराट कोहली को सुनकर यह बहुत स्पष्ट है कि वह इस टेम्पलेट को जारी रखना चाहते हैं। साफ है कि अश्विन को अपने समय का इंतजार करना होगा। अगर अश्विन लॉर्ड्स में इन परिस्थितियों में नहीं खेल रहे हैं तो मैं उन्हें इस प्लेइंग इलेवन में शामिल होते नहीं देखता और मुझे नहीं लगता कि विराट कोहली बहुत जल्द टेम्पलेट बदलेंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News