ENG v IND, 1st T20I: हार्दिक पांड्या ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 12:36 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने गुरुवार को साउथेम्प्टन में पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड पर भारत की 50 रन की जीत में अहम भूमिका निभाई। इस ऑलराउंडर ने 51 रन की पारी खेलने के बाद 4 विकेट अपने नाम किए और क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए। वहीं विश्व में हार्दिक ये रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। 

भारतीय क्रिकेट इतिहास में कोई भी खिलाड़ी एक मैच में अर्धशतक और 4 विकेट नहीं ले पाया है। पूर्व धमाकेदार ऑलराउंडर युवराज सिंह एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्होंने एक ही मैच में 3 विकेट चटकाते हुए अर्धशतक बनाया है। 

हार्दिक ने भारत के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी की। उन्होंने अपने शॉट खेलने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रीस टॉपले द्वारा आउट किए जाने से पहले हार्दिक ने 6 चौकों और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। गेंद के साथ उन्होंने मेन इन ब्लू के लिए कुछ महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए।

हार्दिक ने अपने पहले ओवर में डेविड मलान और लियाम लिविंगस्टोन को आउट किया और फिर दूसरे में इंग्लिश ओपनर जेसन रॉय को पवेलिनय का रास्ता दिखाया। इसके बाद उन्होंने सैम कुरेन के विकेट के साथ इतिहास की किताबों में अपना नाम दर्ज कराया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News