ENG vs IND : अर्शदीप सिंह ने डैब्यू पर पहली ही ओवर फेंकी मेडन, बनाया यूनीक रिकॉर्ड

punjabkesari.in Friday, Jul 08, 2022 - 12:52 AM (IST)

खेल डैस्क : भारतीय तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने टी-20 इंटरनेशनल की शुरूआत रिकॉर्ड बनाकर की है। इंगलैंड के खिलाफ साऊथहेम्प्टन के मैदान पर उन्हें डैब्यू का मौका मिला और उन्होंने पहला ही ओवर मेडन फेंककर यूनीक रिकॉर्ड बना दिया। टी-20 क्रिकेट की शुरूआत के बाद से हालांकि कई प्लेयरों ने पहला ओवर मेडन फेंका है लेकिन डैब्यू मैच में ऐसा बेहद कम हुआ है। अर्शदीप ने यह रिकॉर्ड बनाकर अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करा लिया है।

रोहित शर्मा ने सौंपी डैब्यू कैप
साऊथहेम्प्टन में मैच से पहले अर्शदीप सिंह को टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कैप दी। रोहित ने टॉस के दौरान कहा कि हमारे पास अच्छी बेंच स्ट्रेंथ हैं। अब मौका उन्हें बाहर लाने और मौका देने के बारे में है। इन लोगों ने आयरलैंड में कुछ अच्छा क्रिकेट खेला है। यहां भी कुछ गेम खेले हैं। हम उसे (अर्शदीप) मौका दे रहे हैं। हमारे पास कुछ विकल्प जरूर थे। लेकिन उन्हें आगामी मैचों में समय मिलेगा। अर्शदीप ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया है, उसमें रोमांचक संभावना दिख रही है।

आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन
अर्शदीप आईपीएल में लगातार दो सीजन से पंजाब किंग्स की ओर से बढिय़ा प्रदर्शन कर रहे हैं। सबसे बेहतर इकोनमी निकालना हो या यॉर्कर गेंदों से विरोधी बल्लेबाजों को रोकना, अर्शदीप ने आईपीएल के क्रिकेट दिग्गजों को अपने हुनर से प्रभावित किया। उन्होंने आईपीएल के नवीनतम सीजन में 14 मैच खेलकर 10 विकेट लिए थे लेकिन उनकी इकोनमी केवल 7.7 रही थी। 2021 सीजन में उन्होंने 12 मैचों में 18 विकेट लेकर सबको प्रभावित किया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News