ENG vs NZ : Jonny Bairstow ने बाएं हाथ से पकड़ी Will Young की बेहतरीन कैच, जिसने देखा कहा- WOW

punjabkesari.in Thursday, Jun 02, 2022 - 05:24 PM (IST)

खेल डैस्क : लॉड्र्स के मैदान पर इंगलैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेल जा रहे पहले टेस्ट मैच में शानदार शुरूआत की है। न्यूजीलैंड ने लॉड्र्स की ठोस पिच पर टॉस जीतने के बाद बल्लेबाजी का फैसला लिया था। लेकिन कीवी कप्तान केन विलियमसन का यह फैसला तब गलत साबित होता नजर आया जब हवा के साथ होती इंगलैंड के गेंदबाजों की गेंदें न्यूजीलैंड के टॉप बल्लेबाज समझ नहीं पाए। इस दौरान जॉनी बेयरस्टो ने न्यूजीलैंड ओपनर विल जेम्स का कैच पकड़कर सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया। 

दरअसल हुआ यूं कि पांच महीने बाद इंगलैंड टेस्ट टीम में वापसी कर रहे जेम्स एंडरसन की एक गेंद विल यंग के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए स्लिप की ओर गई थी। गेंद तीसरे और चौथी स्लिप के बीच में थे। वहां खड़े बेयरस्टो ने अपनी बाईं ओर डाइव लगाते हुए बाएं हाथ से कैच पकड़ ली। बेयरस्टो के कैच लेते ही पूरा स्टेडियम तालियों से गूंज उठा। लॉड्र्स के मैदान पर जब बड़ी स्क्रीन पर बेयरस्टो का कैच दिखाया गया तो हर कोई बेयरस्टो की वाहवाही करने को मजबूर हो गया। देखें वीडियो-

बता दें कि इंगलैंड ने लॉड्र्स टेस्ट में अपने तेज गेंदबाजों की बदौलत शानदार शुरूआत की है। जेम्स एंडरसन ने पहले 3 ओवरों में ही न्यूजीलैंड के दोनों ओपनर्स का विकेट निकालकर न्यूजीलैंड पर प्रैशर बना दिया था।  एंडरसन के बनाए दबाव का स्टुअर्ट ब्रॉड के साथ मैटी पॉट्स ने खूब फायदा उठाया। इंगलैंड के तेज गेंदबाजों के आगे दबाव में न्यूजीलैंड ने पहले 18 ओवरों में ही 27 रन पर पांच विकेट गंवा लिए थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News