इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने कहा- भारतीय महिला टीम बेहद मजबूत

punjabkesari.in Thursday, Jun 10, 2021 - 01:27 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा कि भारतीय टीम बेहद मजबूत है और आगामी श्रृंखला में उसे हराना आसान नहीं होगा। नाइट ने इसके साथ ही बहु प्रारूप अंक प्रणाली का भी समर्थन किया जिसके तहत भारतीय टीम तीन वनडे, तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और एक टेस्ट मैच खेलेगी। टीमों को टेस्ट में जीतने पर चार अंक, ड्रा पर दो अंक और मैच का परिणाम न निकलने पर एक अंक दिया जाएगा। सीमि​त ओवरों के मैचों में जीतने पर दो अंक मिलेंगे।

PunjabKesari

नाइट ने कहा कि हम ऐसी श्रृंखला खेलना चाहते थे क्योंकि लंबे समय से हमारे प्रशंसकों ने मैच नहीं देखे। भारत बेहद मजबूत टीम है और स्वाभाविक है कि इसमें कड़ा मुकाबला होगा। उन्हें हराना आसान नहीं हैं और इसलिए उम्मीद है कि इन मैचों को देखना रोमांचक होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 16 से 19 जून के बीच खेला जाएगा। इससे नाइट की टीम महत्वपूर्ण सत्र की शुरुआत करेगी जिसमें उसे एशेज श्रृंखला के अलावा न्यूजीलैंड में होने वाले विश्व कप में अपने खिताब का बचाव करने के लिए उतरना है।

नाइट ने कहा कि भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ शुरुआत करना, एक ऐसी टीम जो पिछले कुछ वर्षों में काफी सफल रही है और उसका सामना करना हमारे लिये वास्तव में बड़ी परीक्षा होगी। महिलाएं बमुश्किल ही टेस्ट क्रिकेट खेलती हैं और दोनों टीमों के लिए यह काफी हद तक नया प्रारूप जैसा है विशेषकर भारत के लिए जिसने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2014 में खेला था। नाइट ने कहा कि यह बहु प्रारूप अंक प्रणाली का पहला मैच होगा। हम इसे जीतने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे। जब आप बहुत कम टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो कभी कभी यह मुश्किल हो जाता है क्योंकि आपको पता नहीं होता कि इन परिस्थितियों में क्या करना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Recommended News

Related News