कोविड से लड़ रहे योद्धाओं को श्रद्धांजलि देने के लिए इंग्लैंड क्रिकेट ने चुना विशेष तरीका

punjabkesari.in Monday, Jun 22, 2020 - 06:48 PM (IST)

लंदन : इंग्लैंड के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के दौरान अपनी ट्रेनिंग शर्ट पर कोविड-19 के खिलाफ लड़ रहे उन लोगों के नाम लिखेंगे जिनकी पृष्ठभूमि क्रिकेट से जुड़ी रही है। इन कर्मचारियों की निस्वार्थ सेवाओं के सम्मान में ऐसा किया जाएगा।

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने घोषणा की है कि महामारी के कारण द एजियास बाउल और ओल्ड ट्रैफर्ड में खाली स्टेडियम में होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला को कोविड-19 से लड़ रहे लोगों के सम्मान में ‘रेज द बैट’ नाम दिया गया है।  महामारी के कारण मार्च में क्रिकेट प्रतियोगिताएं ठप्प होने के बाद यह पहली प्रतिस्पर्धी क्रिकेट प्रतियोगिता होगी।

England cricket chose special way to pay tribute to warriors of covid 19

आठ जुलाई से एजियास बाउल में शुरू हो रही श्रृंखला से पहले इंग्लैंड के खिलाडिय़ों की शर्ट पर चुनिंदा स्वास्थ्य कर्मचारियों का नाम लिखा होगा। जिन लोगों का नाम शर्ट पर होगा उनमें डार्लिंगटन मेमोरियल अस्पताल के एनेस्थेसिया और आपात चिकित्सा विशेषज्ञ डॉ. विकास कुमार और पूर्णकालिक नर्स एमिली ब्लैकमोर भी शामिल हैं।

विकास खाली समय में न्यूकासल में काउगेट क्रिकेट क्लब की ओर से खेलते हैं जबकि एमिली एस्टवुड बैंक क्रिकेट क्लब में पूर्णकालिक नर्स और वालंटियर हैं। इस सूची में शिक्षकों, डॉक्टरों, नर्स और सामाजिक कार्यकर्ताओं के नाम शामिल हैं जिन्हें स्थानीय क्रिकेट क्लबों ने नामित किया है।

England cricket chose special way to pay tribute to warriors of covid 19

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट के हवाले से ईसीबी ने कहा- इस लम्हें के लिए हमने लंबा इंतजार किया है और वेस्टइंडीज के बिना हम यहां नहीं होते। इस दौरे के लिए हम उनके आभारी हैं। उन्होंने कहा- हम इस श्रृंखला का इस्तेमाल उनके सम्मान में ‘रेज द बैट’ के लिए करेंगे। हम गौरव के साथ उनके नाम की शर्ट पहनेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News