अमरीका के लिए खेलेगा इंग्लैंड का ये तेज गेंदबाज, विश्व कप जीताने में निभाई थी अहम भूमिका

punjabkesari.in Wednesday, Sep 01, 2021 - 12:09 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : तीन साल तक सरे के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज लियाम प्लंकेट अब इस क्रिकेट क्लब और देश छोड़ने के लिए तैयार हैं। सरे ने मंगलवार को घोषणा की कि सीजन के अंत में क्लब छोड़ने के बाद प्लंकेट यूएसए जाएंगे जहां वह मेजर लीग क्रिकेट के साथ अनुबंध करेंगे। यह एक महत्वाकांक्षी नई टी20 लीग है जिसका लक्ष्य अमरीकी क्रिकेट को बदलना है। 

प्लंकेट माइनर लीग क्रिकेट के पूर्वी डिवीजन में एक टीम द फिलाडेल्फियंस को भी सपोर्ट करेंगे। यह 36 वर्षीय तेज गेंदबाज 2019 में सरे में शामिल हुए था। इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड के विश्व कप 2019 जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी और फाइनल में 42 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए जिसमें न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का विकेट शामिल था। 

सरे सीसीसी वेबसाइट से बात करते हुए लियाम ने कहा कि मैं पिछले तीन वर्षों में मिले सहयोग के लिए सरे में सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह एक अविश्वसनीय क्लब है और उनका प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात थी। अपने करियर के अगले चरण में आगे बढ़ते हुए मैं मेजर लीग क्रिकेट में शामिल होने और संयुक्त राज्य अमरीका में खेल को विकसित करने में मदद करने पर अपना ध्यान केंद्रित करने का अवसर पाकर रोमांचित हूं। 

PunjabKesari

उन्होंने कहा, मैंने इंग्लैंड के साथ एक शानदार करियर का आनंद लिया है और उसके बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेते हुए मैं अमरीका में खेल और कोचिंग दोनों क्षमताओं में खेल के निर्माण में मदद करने में सक्षम होने के लिए खुश हूं। उन्होंने कहा, इसके अलावा मैं माइनर लीग क्रिकेट में द फिलाडेल्फियंस के लिए खेलने में सक्षम होने के कारण अमरीका में हमारे घर के सबसे करीब टीम का समर्थन करने के लिए उत्सुक हूं। 

सरे सीसीसी के निदेशक एलेक स्टीवर्ट ने कहा कि क्लब में सभी की ओर से हम अमरीका में अपनी नई यात्रा के लिए लियाम को शुभकामनाएं देते हैं। जब भी वह लंदन में होंगे तो उनका हमेशा किआ ओवल आने के लिए स्वागत किया जाएगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News