ENGW v INDW : अजीबो-गरीब तरीके से रन आउट हुई इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट, वीडियो

punjabkesari.in Monday, Jul 12, 2021 - 11:59 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय महिला टीम ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड को 8 रनों से हराकर सीरीज में वापसी की। यह भारतीय महिला टीम का शानदार प्रदर्शन था विशेष रूप से उनके स्पिनरों का जिन्होंने 148 रनों का बचाव करते हुए अपनी पकड़ बनाए रखी। इंग्लैंड की टीम को एक समय 42 गेंदों में सिर्फ 44 रनों की जरूरत थी लेकिन अंत में भारतीय टीम 8 रन से जीतने में कामयाब रही। मैच के दौरान इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट को अजीब तरीके से रन आउट होना पड़ा। 

इंग्लैंड की दाएं हाथ की बल्लेबाज नॉन-स्ट्राइकर के छोर पर क्रीज से बाहर थी। नाइट के अनजाने में दीप्ति शर्मा के आगे आ जाने के कारण गेंद पकड़ने के लिए संघर्ष करना पड़ा और गेंद दीप्ति के जूते से लगकर स्टंप्स से टकरा गई। इसके बाद दीप्ति और अन्य साथी खिलाड़ी ने आउट की अपील की। इस दौरान मैदानी अंपायर थोड़ा हैरान था क्योंकि ऐसा बहुत कम ही देखने को मिलता है।ऐसे में कोई फैसला लेने में कोई चूक ना हो मैदानी अंपायर ने थर्ड अंपायर को चैक करने का इशारा किया। 

कैमरे में देखने को मिला कि स्टंप्स पर गेंद लगने के दौरान नाइट क्रीज के बाहर थी और यह भी जांच की गई कि उसने शर्मा के साथ कोई संपर्क किया है। बहुत विचार-विमर्श के बाद निर्णय भारतीय टीम के पक्ष में गया और इंग्लैंड की कप्तान को 30 रन पर आउट कर दिया गया। 

जाहिर तौर पर क्रिकेटर से कमेंटेटर बने एलेक्स हार्टले अंपायर के फैसले से खुश नहीं थे और उन्होंने टेस्ट मैच स्पेशल रेडियो कवरेज पर कहा, 'क्या यह रुकावट नहीं है?' इस बीच ब्रॉडकास्ट पैनल में मौजूद मार्क बुचर ने कहा, 'सवाल यह है कि क्या गेंदबाज ने बल्लेबाज को वापस अंदर जाने से रोका है? यह निश्चित रूप से जानबूझकर नहीं था, है ना? उस स्थिति में हीथर नाइट आउट हो जाती है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News