मैदान में वापसी होने पर बहुत ख़ुशी हो रही है: मुमताज

punjabkesari.in Friday, Oct 23, 2020 - 06:28 PM (IST)

बेंगलुरु : भारतीय जूनियर महिला हॉकी के खिलाड़ियों ने करीब छह महीने के बाद नेशनल कोचिंग कैम्प के खेल के मैदान पर आखिरकार वापसी होने पर खुशी जताई है।खिलाड़ी पांच अक्टूबर को बेंगलुरु में नेशनल कोचिंग कैम्प पहुंचे थे और इस सप्ताह खेल से जुड़ी गतिविधियां शुरू करने से पहले उन्हें दो सप्ताह तक अनिवार्य रूप से क्वारंटीन में रहना पड़ा।

ब्यूनस आयर्स में वर्ष 2018 में यूथ ओलंपिक गेम्स में 10 गोल कर भारत को रजत पदक दिलाने वाली लखनऊ की मुमताज खान ने टीम का उत्साह व्यक्त करते हुए कहा कि सभी खिलाड़यिों के लिए मैदान पर फिर से वापसी करना राहत की बात है। उन्होंने कहा, ‘खेल के मैदान में वापसी करने से पहले दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रहना एक नया और चुनौतीपूर्ण अनुभव रहा। इसने मुझे मेरे चोट लगने के दिनों की याद दिला दी जब मुझे अपनी गतिविधि सीमित करनी पड़ी थी और आराम करने की सलाह दी गई थी। मुझे इस बात से बहुत खुशी और राहत मिली है कि आखिरकार हमने खेल के मैदान में वापसी कर ली है।

मुमताज ने कहा, ‘जब खिलाड़ी हॉकी इंडिया के नेशनल प्रोग्राम में आते हैं तब उन्हें फिटनेस और आहार के बारे में जागरूक किया जाता है। हमें हमेशा यह बताया जाता है कि हमें ब्रेक के दौरान क्या करना चाहिए, हमें यह सिखाया जाता है कि अपना और अपने वजन इत्यादि का ध्यान कैसे रखना चाहिए। जब कोई कैम्प नहीं होता है तो हमें एक विशेष कार्यक्रम का पालन करने के लिए कहा जाता है। हम लॉकडाउन के दौरान घर में बेसिक वकर्आउट कर रहे थे और लॉकडाउन समाप्त होने पर हम हमारे एरोबिक फिटनेस पर काम करेंगे।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News