फीडे कैंडीडेट्स शतरंज :Round 6 : विदित नें अलीरेजा को हराया , प्रज्ञानन्दा की अबासोव पर जीत

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 08:35 PM (IST)

टोरंटो,कनाडा ( निकलेश जैन ) फीडे कैंडिडैट शतरंज में छठे राउंड में एक बार फिर भारतीय खिलाड़ियों नें अच्छी शतरंज खेली । छठे राउंड में सबसे बड़ी जीत दर्ज की भारत के विदित गुजराती नें जिन्होने फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा को पराजित करते हुए शानदार वापसी की । विदित दूसरे राउंड में नाकामुरा को पराजित करने के बाद लगातार दो मुकाबलों में हमवतन प्रज्ञानन्दा आर और रूस के यान नेपोमनिशी से हार गए थे जबकि यूएसए के फबियानों करूआना के खिलाफ जीत के करीब जाकर भी ड्रॉ का परिणाम हासिल कर पाये थे और ऐसे में अब यह जीत उन्हे एक बार फिर टूर्नामेंट में जीत की पटरी पर लेकर आई है ।

PunjabKesari

भारत के आर प्रज्ञानन्दा भी इस राउंड में जीत दर्ज करने में सफल रहे उन्होने अजरबैजान के निजत अबासोव को पराजित करते हुए टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज की ।

PunjabKesari

भारत के डी गुकेश नें यूएसए के हिकारु नाकामुरा से और

PunjabKesari

रूस के यान नेपोमनिशी नें यूएसए के फबियानों करूआना से बाजी ड्रॉ खेली । फिलहाल 6 राउंड के बाद भारत के डी गुकेश और रूस के नेपोमनिशी 4 अंक बनाकर सबसे आगे चल रहे है , उनके बाद करूआना और प्रज्ञानन्दा 3.5 अंक , नाकामुरा और विदित 3 अंक और अलीरेजा और अबासोव 1.5 अंक बनाकर खेल रहे है ।

PunjabKesari

महिला वर्ग में भारत की दोनों खिलाड़ियों को छठे राउंड में हार का सामना करना पड़ा , छठे राउंड में हम्पी को चीन की लेई टिंगजे नें और वैशाली को लागनों काटेरयना से हार का सामना करना पड़ा । फिलहाल तान ज़्होंगाई 4.5 अंक बनाकर पहले स्थान पर चल रही है , भारत की वैशाली 2.5 अंक बनाकर पांचवें और हम्पी 2 अंक बनाकर सातवे स्थान पर चल रही है ।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Niklesh Jain

Recommended News

Related News