FIFA 2022 : सेनेगल ने मेजबान कतर को 3-1 से हराकर खाता खोला

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 10:00 PM (IST)

दोहा: सेनेगल के हाथों लगातार दूसरी पराजय के बाद मेजबान कतर पहले ही हफ्ते में विश्व कप से बाहर होने की कगार पर है। कतर की टीम के रक्षण में हुई चूक का पूरा फायदा उठाते हुए सेनेगल ने पहला गोल दागा और उसे शुक्रवार को खेले गए मुकाबले में 3-1 से हराया । नीदरलैंड और इक्वाडोर ग्रुप ए का अगला मैच अगर ड्रॉ खेलते हैं या नीदरलैंड जीत जाता है तो कतर बाहर हो जाएगा । पिछले 12 साल से विश्व कप की तैयारी कर रही कतर की टीम एक सप्ताह भी टूर्नामेंट में टिक नहीं सकी। 

इसके साथ ही विश्व कप के 92 वर्ष के इतिहास में कतर सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली मेजबान टीम बन गई। पहले मैच में उसे इक्वाडोर ने 2 . 0 से हराया था। दूसरी ओर पहले मैच में डच टीम से हारी सेनेगल टीम ने अपने अभियान को इस जीत के साथ ढर्रे पर लाया । स्ट्राइकर बुलाये डिया ने कतर के डिफेंडर बुआलेम खाउखी की गलती का फायदा उठाकर पहला गोल कर दिया। फमारा डी ने दूसरे हाफ की शुरूआत में टीम की बढत दुगुनी कर दी। 

PunjabKesari

कतर के लिए सब्स्टीट्यूट मोहम्मद मुंतारी ने एक गोल दागा लेकिन छह मिनट बाद ही बाम्बा डिऐंग ने गोल करके सेनेगल को 3-1 से बढ़त दिला दी। विश्व कप 2010 की मेजबान दक्षिण अफ्रीका ग्रुप चरण से बाहर होने वाली अकेली मेजबान टीम थी। दक्षिण अफ्रीका ने हालांकि तीन मैचों में से एक जीता और एक ड्रॉ खेला था। कतर ने पहली बार विश्व कप की मेजबानी पर 220 अरब डॉलर खर्च किये हैं लेकिन एक विश्व स्तरीय फुटबॉल टीम नहीं उतार सका।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News