FIFA 2022 : जर्मनी के साथ 1-1 से ड्रॉ खेलकर स्पेन पहुंचा ग्रुप के शीर्ष पर

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 03:46 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: सोमवार को फीफा विश्व कप के ग्रुप-ई में जर्मनी और स्पेन का मुकाबला 1-1 ड्रॉ रहा। इसी के साथ स्पेन एक जीत और एक ड्रॉ के साथ अपने ग्रुप में 4 अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं जर्मनी एक ड्रॉ और एक हार के साथ ग्रुप में 1 अंक के साथ सबसे निचले पायदान पर है। जर्मनी के लिए यह ऐसा पहला विश्व कप है, जिसमें वह ग्रुप स्टेज के पहले दो मुकाबलों में से एक भी नहीं जीत पाया हो।

मैच के फर्स्ट हॉफ में दोनों टीमें एक भी गोल नहीं कर पाई, लेकिन दूसरे हॉफ में अलवारो मोराटा ने 62वें मिनट में मैच का ओपनिंग गोल किया और स्पेन को 1-0 से बढ़त दिला दी। गोल खाने के बाद जर्मनी टीम थोड़ा दवाब महसूस कर रही थी, क्योंकि अगर टीम यह मैच हार जाती तो टीम का नॉकआउट स्टेज में पहुंचने का सपना चकनाचूर हो जाता। हालांकि, मैच के आखिरी पलों में निकलास फुलक्रुग ने गोल दागकर जर्मनी की उम्मीदों को जगा दिया। उन्होंने यह गोल मैच के 83वें मिनट में किया।

इसके बाद मैच के अंतिम समय के बाद एक्सट्रा इंजरी टाइम में भी दोनों टीमें गोल नहीं कर पाई। वहीं, मैच को ड्रा करवाकर जर्मनी ने अपनी नॉकआउट की उम्मीदों को कायम रखा। जर्मनी अपना पहला मैच 2-1 से जापान से हार गई थी। जर्मनी के लिए अब अपना आखिरी मैच कोस्टा रिका के खिलाफ जीतना बेहद जरूरी हो गया है। स्पेन यहां ग्रुप-ई के शीर्ष पर बना हुआ है, वहीं जापान एक हार और एक जीत के बाद 3 अंको के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि कोस्टा रिका भी एक हार और एक जीत के साथ 3 अंक हासिल करके तीसरे स्थान पर है। कोस्टा रिका चाहेगा कि वह चार बार की चैंपियन जर्मनी के खिलाफ उलटफेर करे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Related News

Recommended News