फीफा ने कोरोना वायरस के कारण भारत में होने वाला U-19 महिला विश्व कप किया स्थगित

punjabkesari.in Saturday, Apr 04, 2020 - 12:14 PM (IST)

नई दिल्ली: भारत में नवंबर में होने वाला फीफा अंडर 17 महिला विश्व कप कोरोना वायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया । यह टूर्नामेंट पांच शहरों कोलकाता, गुवाहाटी, भुवनेश्वर, अहमदाबाद और नवी मुंबई में दो से 21 नवंबर के बीच होना था। टूर्नामेंट में 16 टीमें भाग लेने वाली थी जिसमें मेजबान होने के नाते भारत को स्वत: प्रवेश मिला था। यह अंडर 17 महिला विश्व कप में भाग लेने का भारत का पहला मौका था। 

फीफा परिसंघों के कार्यसमूह ने यह फैसला लिया। फीफा परिषद के ब्यूरो ने कोरोना वायरस महामारी के परिणामों से निपटने के लिए इस कार्यसमूह का गठन किया है। कार्यसमूह ने फीफा परिषद से पनामा कोस्टा रिका में 2020 में होने वाला फीफा अंडर 20 विश्व कप भी स्थगित करने का अनुरोध किया। यह टूर्नामेंट अगस्त सितंबर में होने वाला था। इसके साथ ही नवंबर में भारत में होने वाला अंडर 17 विश्व कप भी स्थगित करने का अनुरोध किया गया है।

फीफा ने एक बयान में कहा, ‘नई तारीखों की घोषणा की जाएगी।' इसके साथ ही महिलाओं के अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर पर काम करने के लिये एक उप कार्यसमूह के गठन का भी फैसला लिया गया जो फीफा के स्थगित टूर्नामेंटों के शेड्यूल में बदलाव पर गौर करेगा। कार्यसमूह में फीफा प्रशासन और महासचिव तथा सभी परिसंघों के शीर्ष कार्यकारी शामिल थे। टेलीकांफ्रेंस के जरिये हुई पहली बैठक में इसमें कई सुझावों पर सर्वसम्मति से मंजूरी जताई गई। भारत में अंडर 17 महिला विश्व कप का शेड्यूल फरवरी में जारी किया गया। नवी मुंबई में फाइनल होना था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Related News

Recommended News