एफआईएच प्रो लीग हॉकी : शूटआउट में अर्जेंटीना से हारा भारत

punjabkesari.in Saturday, Mar 19, 2022 - 11:08 PM (IST)

भुवनेश्वर : भारतीय पुरूष हॉकी टीम को एफआईएच प्रो लीग में तीसरी पराजय का सामना करना पड़ा जब अर्जेंटीना ने पहले चरण के मैच में उसे शूटआउट में 3-1 से हराया जबकि निर्धारित समय तक स्कोर 2-2 से बराबर था। भारत के लिए गुरजंत सिंह ने 38वें और मनदीप सिंह ने 60वें मिनट में गोल दागे। वहीं, अर्जेंटीना के लिए निकोलस एकोस्टा (45वां) और निकोलस कीनन (52वां मिनट) ने गोल किए। टोक्यो ओलिम्पिक कांस्य पदक विजेता भारतीय टीम का प्रदर्शन शूटआऊट में बहुत खराब रहा। सिर्फ हरमनप्रीत सिंह ही गोल कर सके जबकि अभिषेक, गुरजंत और सुखजीत सिंह चूक गए। 

अर्जेंटीना के लिए कीनन, टॉमस डोमेने और लुकास टोस्कानी ने गोल दागे। इस जीत से अर्जेंटीना ने एक बोनस अंक भी बना लिया और 5 मैचों में 11 अंक लेकर चौथे स्थान पर पहुंच गई। वहीं, भारतीय टीम 7 मैचों में 13 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है। दूसरा मैच रविवार को खेला जाएगा। बराबरी के इस मुकाबले में शुरू ही में हरमनप्रीत ने मेजबान के लिए मौके बनाए लेकिन उन्हें गोल में नहीं बदल सके। वहीं भारतीय गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक ने कई गोल बचाए। अर्जेंटीना को जल्दी ही पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला जो बेकार गया।

भारत ने दूसरे क्वार्टर में आक्रामक खेल दिखाकर विरोधी डिफेंस को दबाव में ला दिया और लगातार तीन पेनल्टी कॉर्नर बनाए लेकिन गोल नहीं कर सके। पहले 2 क्वार्टर में भारतीयों का दबदबा रहा। तीसरे क्वार्टर में गुरंजत ने भारत को बढ़त दिलाई। अर्जेंटीना ने हालांकि इस क्वार्टर के आखिरी मिनट में बराबरी का गोल दागा। चौथे क्वार्टर में कीनन ने अर्जेंटीना को बढत दिला दी लेकिन मनदीप ने आखिरी मिनट में बराबरी का गोल करके मैच को शूटआउट में खींचा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News