"फर्स्ट इवेंट ऑफ द ईयर एंड फर्स्ट पोजिशन", पीएम मोदी ने डायमंड लीग चैंपियन नीरज चोपड़ा को बधाई दी

punjabkesari.in Saturday, May 06, 2023 - 12:40 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दोहा में 2023 वांडा डायमंड लीग में स्वर्ण पदक विजेता जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा की प्रशंसा की। ओलंपिक चैंपियन नीरज ने पुरुषों के भाला फेंक मुकाबले में अपने पहले प्रयास में 88.67 मीटर की दूरी दर्ज की और डायमंड लीग में पहला स्थान हासिल किया। प्रधान मंत्री ने उन्हें "वर्ष के पहले इवेंट" में प्रथम स्थान प्राप्त करने के लिए बधाई दी और आगामी प्रतियोगिताओं के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "वर्ष की पहली घटना और प्रथम स्थान! 88.67 मीटर की विश्व लीड थ्रो के साथ, नीरज चोपड़ा दोहा डायमंड लीग में चमके। उन्हें बधाई! आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।"

 

ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा के दोहा डायमंड लीग 2023 जीतने के बाद केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने भी नीरज चोपड़ा की सराहना की। अनुराग ठाकुर ने एक ट्वीट में कहा, "नीरज चोपड़ा जीत गए! 88.67 मीटर की जोरदार थ्रो के साथ, उन्होंने दोहा डायमंड लीग में अपना दबदबा बनाया और गौरव घर लाया। एक सच्चा चैंपियन जिसने देश को फिर से गौरवान्वित किया है। इस शानदार जीत के लिए बधाई नीरज! " 

 

भारत के शीर्ष भाला फेंक एथलीट और टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा ने शुक्रवार को डायमंड लीग के दोहा चरण में पहला स्थान हासिल किया। इस सीजन के अपने आयोजन में हिस्सा ले रहे नीरज ने 88.67 मीटर के थ्रो के साथ पहला स्थान हासिल किया। वह अपने अगले पांच प्रयासों में इस थ्रो को बेहतर नहीं कर सके, हालांकि यह उन्होंने जीत दिलाने के लिए काफी था। टोक्यो ओलंपिक 2020 के रजत पदक विजेता जैकब वडलेच ने 85 मीटर से अधिक के कई प्रयास किए और 88.63 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ दूसरे स्थान पर रहे। 

विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स 85.88 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास के साथ तीसरे स्थान पर रहे। उल्लेखनीय है कि नीरज पिछले साल डायमंड लीग के लुसाने चरण और ज्यूरिक में हुए फाइनल में अव्वल रहकर डायमंड ट्रॉफी जीतने वाले पहले भारतीय बने थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास जून 2022 में डायमंड लीग के स्टॉकहोम चरण में आया जब उन्होंने 89.94 मीटर की दूरी पर भाला फेंका था


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News