खेलो इंडिया अंडर-16 लीग का पहला चरण मंगलवार से

punjabkesari.in Monday, Aug 15, 2022 - 06:46 PM (IST)

नई दिल्ली : खेलो इंडिया महिला हॉकी लीग 22 (अंडर-16) की शुरुआत मंगलवार, 16 अगस्त से नयी दिल्ली के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में होगी। हॉकी इंडिया ने सोमवार को यह जानकारी दी। हॉकी इंडिया ने बताया कि लीग में 16 टीमों को पूल-ए एवं पूल-बी में विभाजित किया जाएगा। लीग का पहला चरण 23 अगस्त तक जारी रहेगा जहां हर विजयी टीम को तीन पॉइंट दिये जाएंगे। ड्रॉ की स्थिति में दोनों टीमों को 1-1 पॉइंट दिया जाएगा जबकि हारने वाली टीम को शून्य अंक मिलेंगे। 

पूल-ए में भारतीय खेल प्राधिकरण ‘ए’, भाई बहलो हॉकी अकादमी भगता, घुमनहेरा रिसर अकादमी, सिटीजन हॉकी इलेवन, स्मार्ट हॉकी अकादमी रायपुर, प्रीतम सिवाच हॉकी अकादमी सोनीपत, मुंबई स्कूल स्पोट्र्स एसोसिएशन और स्पोट्र्स हॉस्टल भुवनेश्वर हैं। पूल-बी में भारतीय खेल प्राधिकरण ‘बी’, अनंतपुर हॉकी अकादमी, एचएआर हॉकी अकादमी, दिल्ली हॉकी, मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी, ओडिशा नौसेना टाटा हॉकी हाई परफॉर्मेंस सेंटर, सैल्यूट हॉकी अकादमी और गुजरात अकादमी खेल प्राधिकरण हैं।

मध्य प्रदेश हॉकी अकादमी की टीम मैनेजर आकांशा ने इस आयोजन के महत्व के बारे में कहा- युवा खिलाड़यिों के लिए यह एक बेहतरीन मंच है। इससे पहले, हम प्रतिभावान अंडर-16 खिलाड़यिों को वरिष्ठ टीमों के साथ खेलने का अवसर देते थे, लेकिन उन्हें पहचान नहीं मिलती थी। मुझे लगता है कि इस आयु वर्ग के लिए एक विशेष लीग के साथ, असाधारण खिलाड़यिों को पहचान मिलेगी। शायद उन्हें राष्ट्रीय शिविरों के लिए भी बुलाया जाएगा ताकि उन्हें छोटी उम्र से तैयार किया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News