"बुमराह को भूल जाओ, उन्हें अब छोड़ दो", मदन बोले - WTC फाइनल में इस गेंदबाज को शामिल करना चाहिए

punjabkesari.in Saturday, Mar 04, 2023 - 04:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की चोट भारतीय टीम के लिए सिर का दर्द बनी हुई है। बुमराह सितंबर महीने के बाद से ही टीम से बाहर हैं और इसके बाद उन्होंने कई बार टीम में वापसी करने की कोशिश की, लेकिन बार-बार उनकी पीठ की चोट ने उन्हें तंग किया। हाल ही में खबर आई है कि बुमराह की चोट काफी गंभीर और उन्हें सर्जरी की सलाही दी गई है। बुमराह की चोट की गंभीरता को देखते हुए लग रहा है कि वह काफी लंबे समय तक टीम से बाहर रहने वाले हैं और वह इस साल जून में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप से भी बाहर हो सकते हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने बुमराह की चोट को लेकर टीम को सलाह दी है कि अब उन्हें बुमराह को भूल जाना चाहिए और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए उमेश यादव को फाइनल में ले जाना चाहिए।

उमेश यादव ने ऑस्ट्रेलिया खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट की पहली पारी में तीन विकेट चटकाए थे। तीसरे टेस्ट की पिच स्पिनरों के लिए पूरी तरह मददगार थी, लेकिन उमेश यादव ने अपनी रफ्तार के आगे कुछ कंगारू बल्लेबाजों का चकमा दिया था। मदन लाल ने कहा क अगर भारत डब्लूटीसी के फाइनल के लिए क्वालीफाई करता है तो भारत को उमेश यादव को इंग्लैंड में डब्लूटीसी के लिए लेकर जाना चाहिए।

PunjabKesari

मदन ने कहा, " भारतीय टीम उमेश को डब्लूटीसी फाइनल में ले जाएगी। इंग्लैंड में आपको कम से कम 3 तेज गेंदबाजों की जरूरत होती है, इसलिए केवल एक स्पिनर ही खेल सकता है और बाकी सभी तेज गेंदबाज होंगे। बुमराह को अब भूल जाओ, उन्हें आप छोड़ दो। बुमराह जब भी लौटेंगे तभी देखा जाएगा। भारत के पास जो कुछ भी है उसका उपयोग करना चाहिए। क्या गारंटी है कि बुमराह लौट आएंगे और कब लौटेंगे। शायद उन्हें 1 से 1.5 साल लगे। वह इतने लंबे समय से नहीं खेले हैं, जिसका मतलब है कि उनकी चोट काफी गंभीर है।”

मदन लाल ने इसके साथ भारतीय टीम प्रबंधन को यह भी सलाह दी कि अगर टीम बुमराह को सर्वश्रेष्ठ रूप में दोबारा देखना चाहती है तो उन्हें चोट से उबरने के लिए समय देना चाहिए।

उन्होंने कहा, “एक चोट को ठीक होने के लिए ज्यादा से ज्यादा में 3 महीने लगते हैं और बुमराह सितंबर महीने से नहीं खेले हैं। हार्दिक पांड्या भी अपनी पीठ की सर्जरी के बाद 4 महीने में मैदान में लौट आए थे और बुमराह 6 महीने से नहीं खेले हैं। ऐसे में आप कैसे उम्मीद कर सकते हैं जब बुमराह वापसी करेंगे तो हमें वह पहली जैसी लय में दिखेंगे, जैसे हमने उन्हें अब तक देखा है। उन्हें समय लगने वाला है। अगर हम पहले वाले बुमराह को देखना चाहते हैं तो उन्हें चोट से उबरने के लिए समय देना होगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News