पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने माना, युवा खिलाड़ियों को टेस्ट की तरफ आकर्षित करेगा WTC फाइनल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 16, 2021 - 03:46 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : युवा खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट के प्रति क्रेज कम हो रहा है। लेकिन वि पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल युवाओं को टेस्ट की तरफ आकर्षित करेगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच उद्घाटन विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 18 जून से साइथेम्प्टन के एजिस बाउल में खेला जाएगा। 

लक्ष्मण ने कहा टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल युवा खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट की तरफ आकर्षित करेगा। उन्होंने कहा, ‘निश्चित रूप से, मुझे अभी भी याद है जब कपिल पाजी ने 1983 में विश्व कप उठाया था तो हमारे देश के मुझ सहित ढेरों युवाओं ने क्रिकेट को एक प्रोफेशन के तौर पर अपनाने का फैसला किया था क्योंकि उस समय तक यह कोई प्रोफेशन नहीं था जब कपिल पाजी और अन्य खेला करते थे। 

उन्होंने कहा,‘जब एमएस धोनी ने 2007 में पहला टी20 विश्व कप जीता तो बहुत से युवाओं ने टी20 फॉर्मेट को अपना लिया और अब टी20 युवाओं में एक क्रेज की तरह है। विराट और विलियम्सन युवा खिलाड़ियों के आदर्श हैं और उन्होंने टेस्ट क्रिकेट फॉर्मेट को ऊंचा रखा है। मैं उम्मीद करूंगा कि दोनों अच्छा खेलें, दोनों टीमें अच्छी प्रतिस्पर्धा करें और उनके से एक विजेता बने। मुझे विश्वास है कि काफी सारे युवा इस टेस्ट के बाद लाल बाॅल की क्रिकेट में उत्सुक होंगे। 

लक्ष्मण ने कहा, मुझे लगता है कि यह अल्टीमेट टेस्ट होगा जैसा इयान बिशप ने कहा कि टेस्ट क्रिकेट आपके चरित्र का असली टेस्ट है। यह हर व्यक्ति के हर पहलू का निर्माण करता है, यह आपकी शारीरिक और मानसिक क्षमता की परीक्षा लेता है और आपको आपके कम्फर्ट जोन से बाहर निकालता है। यह एक शानदार पहल है और यह एक पसंदीदा फॉर्मेट होगा न केवल खिलाड़ियों के लिए बल्कि युवाओं के लिए भी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News