फ्रेंच ओपन ड्रॉ : सेमीफाइनल में भिड़ सकते हैं अल्काराज, जोकोविच

punjabkesari.in Friday, May 26, 2023 - 12:21 AM (IST)

पेरिस : ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता फ्रेंच ओपन (French Open) के आयोजकों ने गुरुवार को टूर्नामेंट का ड्रॉ जारी किया जिसके अनुसार शीर्ष वरीयता प्राप्त कार्लोस अल्काराज़ और दो बार के चैंपियन नोवाक जोकोविच सेमीफाइनल में आमने-सामने हो सकते हैं। विश्व रैंकिंग के नंबर एक खिलाड़ी अल्काराज अपने अभियान की शुरुआत एक क्वालिफायर खिलाड़ी के खिलाफ करेंगे, जबकि अपना 23वां ग्रैंड स्लैम खिताब तलाश रहे जोकोविच का सामना पहले चरण में अमरीका के एलेक्जेंडर कोवासेविच से होगा।

 

French Open, Alcaraz, Djokovic, कार्लोस अल्काराज़, नोवाक जोकोविच, Carlos Alcaraz, Novak Djokovic,  फ्रेंच ओपन

पिछले साल रिकॉर्ड 14वीं बार रोलां गैरो (फ्रेंच ओपन) का खिताब जीतने वाले राफेल नडाल कूल्हे की चोट के कारण इस साल टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। यह 2004 के बाद पहली बार होगा कि लाल बजरी के बेताज बादशाह नडाल अपने सबसे पसंदीदा टूर्नामेंट से दूर रहेंगे। रोलां गैरो 2022 के फाइनल में नडाल से हारने वाले कैस्पर रूड पहले चरण में क्वालिफायर खिलाड़ी का सामना करेंगे और क्वार्टरफाइनल में उनका मुकाबला डेनमार्क के होल्गर रूने से हो सकता है।

 

पिछले हफ्ते इटालियन ओपन में अपना पहला क्ले कोर्ट खिताब जीतने वाले दानील मेदवेदेव भी क्वालिफायर खिलाड़ी के विरुद्ध अपने अभियान की शुरुआत करेंगे। क्वाटर्रफाइनल में मेदवेदेव का मुकाबला इटली के जैनिक सिनर से हो सकता है। विश्व नंबर पांच स्तेफानोस सितसिपास पहले चरण में चेक गणराज्य के जिरी वेस्ली से मुकाबला करेंगे।

 

पांचवीं सीड सितसिपास का मुकाबला क्वाटर्रफाइनल में अल्काराज़ से हो सकता है। दूसरी ओर, फ्रेंच ओपन की गत महिला एकल चैंपियन और विश्व की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक अपने अभियान की शुरुआत स्पेन की क्रिस्टीना बुक्सा के खिलाफ करेंगी। पोलैंड से आने वाली स्वियातेक क्वाटर्रफाइनल में अमेरिका की कोको गौफ से भिड़ सकती हैं। स्वियातेक ने पिछले साल रोलां गैरो जीतने के लिए गौफ को फाइनल में हराया था। मौजूदा विंबलडन चैंपियन ऐलीना रिबाकिना क्वालिफायर के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

 

French Open, Alcaraz, Djokovic, कार्लोस अल्काराज़, नोवाक जोकोविच, Carlos Alcaraz, Novak Djokovic,  फ्रेंच ओपन

 

चौथी वरीयता प्राप्त कजाकिस्तानी क्वाटर्रफाइनल में विंबडलन उपविजेता ट्यूनीशिया की ओन्स जब्यूर से भिड़ सकती हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन और विश्व नंबर दो आर्यना सबालेंका अपने शुरुआती दौर में यूक्रेन की मार्ता कोस्त्युक का मुकाबला करेंगी। बेलारूस की इस खिलाड़ी का अंतिम आठ में संभावित मुकाबला पांचवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया से होने की संभावना है। फ्रेंच ओपन का मुख्य ड्रॉ रविवार से शुरू होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News