टेस्ट और वनडे में विराट कोहली की कप्तानी पर गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कही ये बात

punjabkesari.in Monday, Feb 01, 2021 - 06:38 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी को लेकर कई बार सवाल उठाए गए हैं लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहले से मजबूत और आक्रामक खेल दिखा रही है। कोहली की कप्तानी पर बात करते हुए पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा कि टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में टेस्ट और वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया है और साफ किया कि उन्होंने कभी भी इन 2 प्रारूपों में कोहली की कप्तानी पर सवाल नहीं उठाया। 

उन्होंने एक शो के दौरान कहा, समय बार-बार बयां करेगा। हां, विराट कोहली कप्तान हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि वह बाकी टीम के साथ भी खुश होंगे, लेकिन साथ ही, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। मैंने हमेशा उनकी टी 20 कप्तानी पर सवालिया निशान लगाए हैं। उनके 50 ओवर या उनके टेस्ट मैच की कप्तानी पर कभी भी सवालिया निशान नहीं लगाया। भारत ने उनके नेतृत्व में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है, खासकर लाल गेंद वाले क्रिकेट में और मुझे यकीन है, भारत आगे भी बढ़ता रहेगा। उनके नेतृत्व में, खासकर लाल गेंद वाले क्रिकेट में। 

गंभीर ने इस शो के दौरान इंग्लैंड के सीरीज हारने का भी दावा किया। उन्होंने कहा, ‘इंग्लैंड के पास जिस तरह का स्पिन आक्रमण है मुझे नहीं लगता कि उनकी टीम एक भी टेस्ट मैच जीतेगी।' इस 39 साल के पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘भारतीय टीम इस श्रृंखला को 3-0 या 3-1 से जीतेगी। मुझे लगता है दिन-रात्रि में खेले जाने वाले टेस्ट मैच में परिस्थितियों के मद्देनजर इंग्लैंड के मैच जीतने का 50 प्रतिशत मौका होगा।' गंभीर ने कहा कि श्रीलंका में शानदार बल्लेबाजी करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट को भारत में अलग तरह की चुनौतियों का सामना करना पडेगा। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Related News

Recommended News