इस खिलाड़ी को करनी चाहिए सभी प्रारूपों में भारतीय टीम की अगुवाई : गौतम गंभीर

punjabkesari.in Wednesday, Jan 19, 2022 - 12:07 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद कप्तानी से हट गए थे जबकि चयनकर्त्ताओं ने उन्हें वनडे कप्तानी से ये कहते हुए हटा दिया था कि सीमित ओवरों में एक ही कप्तान होना चाहिए। अब हाल ही में उन्होंने टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया है। अब भारतीय टेस्ट कप्तानी को लेकर नए चेहरे की तलाश जारी है और रोहित शर्मा को यह कार्य सौंपा जा सकता है। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने इसी संदर्भ में अपने विचार रखे और कहा कि रोहित के नेतृत्व में केएल राहुल को उप-कप्तान बनाया जाना चाहिए। यह कदम शैली में निरंतरता सुनिश्चित करेगा। 

गंभीर ने एक मीडिया हाउस से कहा कि राहुल के उप-कप्तान के साथ रोहित शर्मा को भारत का नेतृत्व करना चाहिए। सभी प्रारूपों में एक कप्तान भारतीय टीम की शैली और दृष्टिकोण में निरंतरता सुनिश्चित करेगा, विशेष रूप से यह देखते हुए कि इस साल के अंत में हमारे पास एक और टी 20 विश्व कप है। 

गंभीर ने यह भी कहा कि कैसे भारत की ताकत उनके टेस्ट सेटअप में निहित है और उनके पास अभी भी सफेद गेंद के प्रारूप में हल करने के लिए मुद्दे हैं। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने कहा कि पिछली टेस्ट और एकदिवसीय श्रृंखला के बीच विराट द्वारा टेस्ट कप्तानी से इस्तीफा देने से नया स्थान छीन लिया गया है। मुझे लगता है कि यह एक व्यक्ति की कॉल है और इसी तरह इसका इलाज किया जाना चाहिए। मुझे लगता है कि विराट ने भारतीय टेस्ट टीम को अच्छे स्वास्थ्य में छोड़ दिया लेकिन मैं सफेद गेंद वाले क्रिकेट के बारे में ऐसा नहीं कह सकता। 

उन्होंने कहा कि टेस्ट मैचों में हमारे गेंदबाजी संसाधन पड़ोसी की ईर्ष्या और मालिक का गौरव हैं। उन्होंने बार-बार दिखाया है कि वे टीम के प्रदर्शन के लिए इंजन रूम हैं। सीमित ओवरों के क्रिकेट में मैं एक अधिक व्यवस्थित मध्य-क्रम देखना पसंद करता जिसे विराट नहीं बना सके। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News