IPL के आयोजन पर बोले गौतम गंभीर, कहा- कोरोना काल में देश का मूड बदलेगा T20 टूर्नामेंट

punjabkesari.in Sunday, Jul 26, 2020 - 10:12 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि इस साल दुबई में होने वाला इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अब तक का सर्वश्रेठ टूर्नामेंट साबित होगा। बता दें, कुछ दिन पहले आईपीएल के चैयरमेन बृजेश पटेल ने खुद समाने आकर पुष्टि की थी। जिसके बाद क्रिकेट फैंस में खुशी की लहर सी छा गई थी।

PunjabKesari
दरअसल, एक क्रिकेट चैनल पर बातचीत के दौरान गंभीर ने कहा, 'यह मायने नहीं रखता कि यह टूर्नामेंट कहा खेला जा रहा है। लेकिन अगर आईपीएल यूएई में खेला जा रहा है तो क्रिकेट के किसी फॉर्मैट के लिए यह शानदार वेन्यू है। साथ ही यह देश का मूड भी बदलेगा।' गौतम गंभीर ने आगे कहा, यह इस बारे में नहीं है कि कौन सी फ्रेंचाइजी जीतती है या कौन सा खिलाड़ी स्कोर करता है या कौन सा खिलाड़ी विकेट लेता है। यह बस देश का मूड बदलने के लिए है। इसलिए यह आईपीएल पिछले सभी आईपीएल सीजन से बड़ा होने वाला है। मेरे ख्याल से यह आईपीएल देश के लिए है।

PunjabKesari
बात करें गंभीर के क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने टीम के लिए 58 टेस्ट मैच खेलते हुए 104 इनिंग्स में  9 शतकों और 22 अर्धशतकों की मदद से 4154 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने टीम के लिए वनडे फॉर्मेट में 147 वनडे मैच खेलते हुए 11 शतकों और 34 अर्धशतकों की मदद से 5238 रन बनाए और T20 फॉर्मेट में 7 अर्धशतकों की मदद से 932 रन बनाए हैं।

PunjabKesari
गौर हो कि आईसीसी द्वारा टी20 विश्व कप 2020 स्थगित होने के बाद अब आईपीएल के 19 सितम्बर से 8 नवम्बर के बीच करवाने की खबरें सामने आई थी। इससे पहले भी बीसीसीआई आईपीएल करवाने पर पूरा जोर दे रहा था। इसके पीछे का कारण है कि यदि आईपीएल नहीं होता तो 4000 करोड़ रुपए का नुक्सान होगा। इस बात की जानकारी बीसीसीआई अधिकारी ने दी थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

neel

Recommended News

Related News