रमीज राजा के भारत में होने वाले वर्ल्ड कप के बहिष्कार वाले बयान पर गौतम गंभीर ने दिया जवाब

punjabkesari.in Monday, Nov 28, 2022 - 03:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने एशिया कप में भारत के हिस्सा ना लेने पर धमकी दी है कि वह भी विश्व कप 2023 का दौरा नहीं करेगा। इस पर अब गौतम गंभीर ने प्रतिक्रिया देते हुए रमीज राजा को जवाब दिया है और कहा कि यह बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला है। 

टी20 विश्व कप से पहले पिछले महीने की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि बीसीसीआई खिलाड़ियों को एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने की अनुमति देगा जो 14 से अधिक वर्षों में पहली बार होगा। हालांकि शाह ने इन अफवाहों को खारिज कर दिया जिससे पीसीबी नाराज हो गया। उन्होंने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जवाब दिया था जिसमें एसीसी बैठक की मांग की गई थी। 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने रमीज के तीखे बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यह स्वीकार करते हुए कि बीसीसीआई और पीसीबी उस विकल्प को बनाने के लिए जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा, 'यह बीसीसीआई और पीसीबी का फैसला है। वे जो भी निर्णय लेंगे, वे इसे एक साथ लेंगे। 

गौर हो कि रमीज राजा ने पहले कहा था, 'अगर पाकिस्तान अगले साल भारत में होने वाले विश्व कप में हिस्सा नहीं लेता है, तो इसे कौन देखेगा? हमारा स्टैंड साफ है अगर भारतीय टीम यहां आती है तो हम वर्ल्ड कप के लिए जाएंगे। अगर वे नहीं आते हैं तो हमारे बिना विश्व कप खेल सकते हैं। हम आक्रामक रुख अपनाएंगे। हमारी टीम प्रदर्शन दिखा रही है। मैंने हमेशा कहा है कि हमें पाकिस्तान क्रिकेट की अर्थव्यवस्था में सुधार करने की जरूरत है और यह तभी हो सकता है जब हम अच्छा प्रदर्शन करें। 

2021 के टी20 वर्ल्ड कप में हमने भारत को हरा दिया। टी20 एशिया कप में हमने भारत को हराया। एक साल में, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अरबों डॉलर की अर्थव्यवस्था वाली टीम को दो बार हराया। रमीज के बयान ने भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को भी करारा जवाब देने के लिए प्रेरित किया क्योंकि उन्होंने कहा था, 'सही समय का इंतजार करो। भारत खेल की दुनिया में एक बड़ी ताकत है और कोई भी देश भारत को नजरअंदाज नहीं कर सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News