IPL 2022 : गावस्कर और कैफ ने बताया श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी में कहां कर रहे हैं चूक

punjabkesari.in Saturday, May 14, 2022 - 03:57 PM (IST)

कोलकाता : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के कप्तान श्रेयस अय्यर अब खुलकर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं क्योंकि टीम के मध्यक्रम ने अपना योगदान देना शुरू कर दिया है। आईपीएल के सबसे रोमांचक सीजन में केकेआर के लिए रिंकू सिंह और नितीश राणा ने रन बनाना शुरू कर दिए हैं। सलामी बल्लेबाज़ वेंकटेश अय्यर ने भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ पिछले मैच में रन जोड़े थे। 

गावस्कर का मानना है कि श्रेयस अय्यर को इसका फायदा उठाकर आज़ादी के साथ बल्लेबाज़ी करनी चाहिए। गावस्कर ने कहा कि श्रेयस अय्यर केकेआर के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं। वे जिस भी टीम के लिए खेले हैं उसके लिए महत्वपूर्ण रहे हैं। यह देखना अच्छा है कि बैटिंग का सारा बोझ श्रेयस के ऊपर नहीं है। नितीश राणा और रिंकू सिंह के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वह आज़ादी के साथ बल्लेबाज़ी कर सकते हैं और बड़े शॉट लगा सकते हैं।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा कि कोलकाता के कप्तान दबाव झेलना जानते हैं और वह केकेआर को सही दिशा में ले जा सकते हैं। कैफ ने कहा कि श्रेयस अय्यर उच्च श्रेणी के बल्लेबाज़ हैं। वह दबाव में खेलना पसंद करते हैं और लगातार रन बनाना जानते हैं। वह लंबी और प्रभावी पारियां खेल सकते हैं। वह एक बेहतरीन कप्तान हैं और अपनी बल्लेबाज़ी से केकेआर को सही दिशा में रख सकते हैं।

PunjabKesari

कैफ ने इस दौरान लेग-स्पिन गेंदबाज़ी के खि़लाफ़ अय्यर की समस्याओं पर भी बात की। कैफ़ ने कहा कि श्रेयस की एक कमज़ोरी है। वह लेग-स्पिन को बहुत अच्छा नहीं खेलते और फ्लाइट में फंस जाते हैं। लेग-स्पिन खिलाफ एक भारतीय बल्लेबाज़ को लगातार जूझते देखना आश्चर्यजनक है

इस सीज़न में भी उन्हें कई बार लेग-स्पिनर ने आउट किया है। वह चाहे रवि बिश्नोई हों, राहुल चहर हों या कुलदीप यादव, हर किसी ने उन्हें परेशान किया है लेकिन वह कभी उनके ओवर निकालने के बारे में नहीं सोचते। इसके बजाय वह बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा देते हैं। मेरे हिसाब से उन्हें इस जगह बहुत सुधार करने की ज़रूरत है। इसी समय, श्रेयस के अंदर कई सारी खासियत हैं जो उन्हें एक अच्छा बल्लेबाज़ बनाती हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News