IND vs AUS: कप्तान रोहित पर भड़के गावस्कर, बोले - शमी को लेकर यह फैसला बिल्कुल गलत था

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2023 - 05:20 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में ब्रेक दिए जाने के बाद मोहम्मद शमी ने सीरीज के चौथे टेस्ट में वापसी की है। चौथे टेस्ट में मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत साधारण तरीके से की और वह अपनी पूरी लय में नजर नहीं आए, हालांकि बाद में उन्होंने लय पकड़ी और दिन के अंत तक भारत के लिए सर्वश्रेष्ठ दो विकेट चटकाए। शमी ने चाहे ही दो विकेट चटके हों, लेकिन उन्होंने शुरुआत में काफी रन भी लुटाए, उनके इस प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर काफी निराश दिखे और उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के शमी को तीसरे टेस्ट में आराम देने के फैसले की आलोचना की।

गावस्कर ने मैच में कमेंट्री के दौरान कहा, "मोहम्मद शमी को तीसरे टेस्ट में आराम देना सही नहीं था। भारतीय टीम के पास दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 8 दिन का काफी लंबा ब्रेक था। शमी ने चौथे टेस्ट के शुरुआत में अच्छी गेंदबाजी नहीं की है। मेरा मानना है कि शमी उस किस्म के गेंदबाज है जो लय में गेंदबाजी करना पसंद करते हैं। उन्हें तीसरे मैच में आराम देने का फैसला गलत था। आप अपनी मासपेशियों को गेंदबाजी करते हुए मजबूत करते हैं न कि जिम में जाकर मजबूत करते हैं।"

गौरतलब है कि शमी ने भारतीय गेंदबाजी की शुरुआत की थी, उन्होंने अपने पहले ओवर में 10 रन लुटाए। इनमें ने 5 रन एक्स्ट्रा के रूप में आए। उनके पहले ओवर के प्रदर्शन के बाद सुनील गावस्कर ने रोहित के शमी को आराम देने की फैसले की आलोचना की थी। हालांकि, मोहम्मद शमी ने दिन के अंत तक 17 ओवर में 65 रन देकर 2 विकेट चटकाए। ऑस्ट्रेलिया ने पहले दिन के अंत तक 4 विकेट के नुकसान पर 255 रन बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा नाबाद 104 कैमरून ग्रीन 49 नाबाद रनों के साथ क्रीज पर मौजूद हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News