मैच में चौथा अंपायर रखने के प्रस्ताव पर गिलक्रिस्ट ने कही मजेदार बात

punjabkesari.in Thursday, Nov 07, 2019 - 11:06 AM (IST)

मुंबई : आस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर एडम गिलक्रिस्ट का मानना है कि बीसीसीआई द्वारा आईपीएल में नो बॉल की बढ़ती समस्या को लेकर जो चौथा अंपायर रखने की बात की जा रही है, वह गलत है। गिलक्रिस्ट ने साफ कहा कि अगर आपने चौथे अंपायर सिर्फ इसलिए रखना है तो यह काम तो तीसरा अंपायर भी कर सकता है। इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान अंपायरों के खराब फैसलों की संख्या में कमी लाने के लिए आईपीएल संचालन परिषद ने ‘नोबाल’ से जुड़े फैसले के लिए अलग अंपायर रखने का प्रस्ताव रखा जिसके बाद गिलक्रिस्ट ने यह प्रतिक्रिया दी।

Sports

गिलक्रिस्ट ने कहा- मैदानी अंपायर के लिए पहले नीचे देखना, फिर ऊपर देखना और साथ ही इधर-उधर भी देखना देखना काफी चुनौतीपूर्ण होता है क्योंकि काफी चीजें हो रही होती हैं। निश्चित तौर पर पिछले साल रीप्ले में दिखाया गया कि नोबाल फेंकी गई थी। उन्होंने कहा कि क्या आपको चौथे अंपायर की जरूरत है, शायद नहीं, आखिर ऐसा क्यों ना हो कि तीसरा अंपायर रीप्ले देखे और फैसला करे।

Sports

इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि मुझे लगता है कि यह अधिक आसान चीज है। अगर इसका मतलब है कि चौथे अंपायर की जरूरत है और वह सही फैसला करेगा तो मैं इसके साथ हूं। क्या अतिरिक्त अंपायर के होने से चीजें धीमी हो जाएंगी, यह पूछे जाने पर गिलक्रिस्ट ने कहा- नहीं ऐसा नहीं है क्योंकि वे तुरंत फैसला कर सकते हैं। मैंने प्रसारण टीम के साथ काम किया है, आपको पांच सेकेंड के अंदर रीप्ले मिल सकता है। पिछले आईपीएल में काफी विवाद हुआ था जब आगे के पैर की नोबाल को लेकर कुछ विवादास्पद फैसले किए गए थे।

Sports

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारतीय अंपायर एस रवि के साथ तीखी बहस भी की थी जो मुंबई इंडियन्स के श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की नोबाल को देखने में विफल रहे थे जो आईपीएल मैच के दौरान रायल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए महंगा साबित हुआ था। माना जा रहा है कि नोबाल अंपायर पर अंतिम फैसला किए जाने से पहले इसे घरेलू टूर्नामेंट में आजमाया जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News