MI के लिए आई सबसे बड़ी खुशखबरी, टीम के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर इस लीग में मार सकते हैं "वाइल्ड कार्ड" एंट्री

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 01:37 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: आईपीएल 2023 के लिए तैयारियां पूरी तरह से शुरू हो चुकी है और इसी सिलसिले में दिसंबर में इस लीग के लिए मिनी ऑक्शन भी करवाया जा रहा। इस ऑक्शन से पहले आईपीएल की सारी टीमें अपने रिेटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट भी सौंप चुकी हैं। वहीं इस ऑक्शन से पहले लीग की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस के लिए एक बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है।

दरअसल, आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस में इंग्लैंड टीम के घातक गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के वापसी करने की पूरी संभावना है, क्योंकि डेढ़ साल से भी अधिक समय से चोट के कारण मैदान से दूर रहने वाले जोफ्रा अब पूरी तरह फिट हो चुके हैं और इंग्लैंड के इस गेंदबाज ने अब प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है। वहीं खिलाड़ी के प्रैक्टिस करने की वीडियो जमकर वायरल हो रही है।

 

SA20 से आई है जोफ्रा की वापसी की खुशखबरी, मार सकते है लीग में वाइल्ड कार्ड एंट्री

गौरतलब है कि दक्षिण-अफ्रीका में अगले साल जनवरी से एसए20 लीग शुरू होने जा रही है और इसी लीग की एक टीम एमआई केपटाउन ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को इस लीग के उद्घाटन सत्र के लिए वाइल्डकार्ड के रूप में अनुबंधित करने की बुधवार को घोषणा की है। लंबे समय से कोहनी की समस्या के कारण आर्चर ने मार्च 2021 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है, जिसके बाद पीठ के निचले हिस्से में स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया था। 

जोफ्रा बुधवार को अबुधाबी में इंग्लैंड की मुख्य टीम के खिलाफ एक मैच में इंग्लैंड लायंस के लिए खेले। आर्चर को मुंबई इंडियंस ने पिछली आईपीएल नीलामी में आठ करोड़ रुपये में अनुबंधित किया था जबकि फ्रेंचाइजी को पता था कि खिलाड़ी 2022 सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होगा, लेकिन मुंबई टी इस गेंदबाज की ताकत को जानती है और इसलिए उन्होंने 2023 सत्र के लिए इस खिलाड़ी को रिटेन किया। आईपीएल में मुंबई इंडियंस और एसए20 टीम एमआई केप टाउन का स्वामित्व एक ही समूह के पास है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News