GT vs RCB : हार्दिक पांड्या ने बताया हार का कारण, कहा- यह मैच सीखने वाला था

punjabkesari.in Friday, May 20, 2022 - 11:45 AM (IST)

मुंबई (महाराष्ट्र) : गुजरात टाइटंस को वानखेड़े स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से आठ विकेट से हारकर सीजन में अपनी चौथी हार का सामना करना पड़ा। हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टीम 169 रनों के लक्ष्य का बचाव करने में विफल रही। मैच के बाद टाइटंस के कप्तान ने कहा है कि 10 रन कम थे। 

पांड्या ने कहा, हमने इसे खेल में भी वापस ले लिया, लेकिन मैक्सवेल ने जिस तरह से खेला और कुछ मौके मिले, हम अंत में 10 रन कम थे। हार्दिक पांड्या ने 13वें ओवर में अपने तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन का परिचय कराया लेकिन गेंदबाजी करने के बाद आक्रमण से हट गए और 19वें ओवर में वापस लौटे। उन्होंने 1.4 ओवर में 21 रन दिए। हार्दिक पांड्या ने कहा, हम उसे थोड़ा मौका देना चाहते थे लेकिन विकेट थोड़ा रुका हुआ था, जहां हमने सोचा था कि जो धीमी गेंद फेंक सकता है, वह बेहतर विकल्प होगा। 

20 ओवर में 168 रन बनाने के बाद गुजरात टाइटंस ने सोचा कि उनके पास बोर्ड पर पर्याप्त रन हैं लेकिन अंत में आरसीबी ने 18.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। पांड्या ने कहा, यह एक बराबर स्कोर के बारे में था। बल्लेबाजी करते हुए हमने आखिरी पांच में 55 या 60 रन बनाए जब गेंद थोड़ी रुक रही थी लेकिन 168 रन से हम काफी खुश थे। 

टीम ने एक बड़ा लक्ष्य निर्धारित करने के लिए निश्चित रूप से देखा लेकिन डेविड मिलर और राहुल तेवतिया को बैक-टू-बैक से उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा और वे 20 ओवरों में 168/5 का स्कोर बना सके। हम सही रास्ते पर थे। हमें बैक-टू-बैक विकेट खोने पर ध्यान देने की जरूरत है, जिसके बारे में हमने अतीत में बात की है। टी20 क्रिकेट में अगर आप बैक-टू-बैक विकेट खो देते हैं, तो यह आपको कुछ ओवर पीछे कर देता है। सीख यह है कि प्लेऑफ में हम एक के बाद एक विकेट नहीं गंवाएं।' 

कप्तान हार्दिक पांड्या के लिए यह एक अच्छा मैच था, भले ही उनकी टीम हार गई क्योंकि ऑलराउंडर ने 47 गेंदों में नाबाद 62 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने कहा, रन बनाना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन किसी भी चीज से ज्यादा हमारे लिए यह खेल सीखने वाला था। गुजरात टाइटंस ने मंगलवार को क्वालीफायर-1 में खेलेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News