GT vs RR, Qualifier 1 : मिलर के छक्के से गुजरात पहुंची फाइनल में, राजस्थान को 7 विकेट से हराया

punjabkesari.in Tuesday, May 24, 2022 - 11:37 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का पहला क्वालीफायर मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान में खेला गया। गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जोस बटलर की 89 रन की अर्धशतकीय पारी के बदौलत गुजरात के सामने 189 रन का लक्ष्य दिया। मिलर और हार्दिक पांड्या की शतकीय साझेदारी के बदौलत गुजरात ने इस लक्ष्य को आखिरी ओवर में 3 गेंद रहते ही 7 विकेट से मैच जीत लिया।

राजस्थान रॉयल्स (पहली पारी)

  • राजस्थान की शुरूआत खराब रही। दूसरे ही ओवर में यश दयाल ने सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद कप्तान संजू सैमसन ने जोस बटलर के साथ मिलकर मोर्चा संभाला।
  • बटलर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी बनाने के राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आउट हो गए। साई किशोर की गेंद पर छक्का लगाने की कोशिश में वह अपना विकेट गंवा बैठे।
  • संजू सैमसन ने 26 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से तेज तर्रार 47 रन बनाए। इसके बाद देवदत्त पड्डिकल भी 28 रन बनाकर हार्दिक की गेंद पर प्लेडऑन हो गए। 
  • राजस्थान को चौथा झटका शिमरॉन हेटमायर के रूप में लगा। हेटमायर 7 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हुए।
  • जोस बटलर ने 89 रन बनाकर रन आउट हुए। बटलर ने अपनी इस पारी के दौरान 12 चौके और 2 छक्के लगाए। उनकी अर्धशतकीय पारी के बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 6 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए।

गुजरात टाइटंस (दूसरी पारी)

  • लक्ष्य का पीछा करने आई गुजरात टाइटंस की शुरूआत अच्छी नहीं रही और टीम को पहला झटका ऋद्धिमान साहा के रूप में लगा। साहा को ट्रेंट बोल्ट ने शून्य पर आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।
  • अच्छी पारी खेलकर शुभमन गिल गलतफहमी का शिकार हो गए और रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे। शुभमन गिल ने 21 गेंदों पर 5 चौके और एक छक्के की मदद से 35 रन की पारी खेली। 
  • गुजरात की टीम को तीसरा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा। मैथ्यू वेड को 35 रन पर मैकॉय ने आउट कर चलता किया।
  • डेविड मिलर और हार्दिक पांड्या के बीच शतकीय साझेदारी ने गुजरात को फाइनल में पहुंचा दिया। मिलर ने 38 गेंदों पर 3 चौके और 5 छक्के की मदद से 68 रन बनाएं।
  • वहीं हार्दिक पांड्या ने 27 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 40 रन बनाए। पांड्या ने अपनी पारी के दौरान 5 चौके लगाए।  

 

प्लेइंग 11 

गुजरात टाइटंस :  ऋद्धिमान साहा (w), शुभमन गिल, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (c), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, यश दयाल, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शमी।

राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (w/c), देवदत्त पडिक्कल, रविचंद्रन अश्विन, शिमरोन हेटमायर, रियान पराग, ट्रेंट बोल्ट, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल, ओबेद मैककॉय।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Raj chaurasiya

Related News

Recommended News