पॉपिंग क्रीज पार होने के बावजूद Run Out हुआ यह बल्लेबाज, उड़ा मजाक; देखें Video

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 11:02 PM (IST)

नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया में चल रहे मार्श कप के दौरान एक अजीब वाक्या देखने को मिला जब एक बल्लेबाज को क्रीज में पैर होने के बावजूद नियम अनुसार रन आऊट दे दिया गया। खास बात यह थी कि तस्मानिया की ओर से खेल रहे गुरिंदर संधू को जब अपनी गलती का अहसास हुआ तो वह आपा खो बैठे। वह गुस्से में गालियां निकालते हुए भी देखे गए।

Gurinder Sandhu hangs his head in shame after a silly run out

दरअसल हुआ यह था कि मार्श कप के दौरान तस्मानिया और क्वींसलैंड के बीच मैच खेला जा रहा था। संधू तेजतर्रार 51 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन तभी एक रन भागते वक्त संधू के हाथ से बल्ला छूट गया। वह क्रीज में तो पहुंच गए लेकिन पाया गया कि उनका पैर और बैट हवा में ही था। जबकि नियम अनुसार रन आऊट की स्थिति में बल्लेबाज का पॉपिंग क्रीज से शारीरिक रूप से टच करते हुए पार होना जरूरी था। क्योंकि संधू का पैर और बैट हवा में थे ऐसे में पॉपिंग क्रीज पार होने के बावजूद वह आऊट हो गए। 

Gurinder Sandhu hangs his head in shame after a silly run out

संधू जिस तरह आऊट हुए उससे कॉमेंट्री कर रहे एलन बॉर्डर भी गुस्से में देखे गए। उन्होंने कहा- अपने आप को सुधारों गुरिंदर। तुम एक बेवकूफ क्रिकेटर हो। वो बहुत निराश हैं लेकिन उसे होना भी चाहिए। ये बस बहुत मूर्खतापूर्ण रहा था। उसको पता है की उसने कितना मूर्खतापूर्ण कार्य किया है। ये गलती यदि कोई अंडर10 का बच्चा भी करें तो उसे मार पडऩी चाहिए।

बहरहाल संधू के आऊट होने का खामियाजा उनकी टीम को भुगतना पड़ा। तस्मानिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 223 रन बनाए थे। लक्ष्य का पीछा करते हुए क्वींसलैंड की टीम ने 47.1 ओवर में 6 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। उस्मान ख्वाजा ने 86 रन बनाए जबकि जैक विल्डरमुथ ने 48 रन बनाकर अपनी टीम को जितवाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News