शोएब अख्तर बोले- सचिन तेंदुलकर के समय DRS होता तो वह 1 लाख रन बना लेते

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 08:29 PM (IST)

खेल डैस्क : पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज इन दिनों लीजेंड क्रिकेट लीग में बिजी हैं। इसी बीच वह अपने फैंस से अपने यूट्यूब चैनल के जरिए मुखातिब होते रहते हैं। इस दौरान वह चर्चित मुद्दों पर अपनी बेबाक राय  देने से पीछे नहीं हटते। अख्तर ने इसी सेशन के दौरान डीआरएस का जिक्र होने पर भारतीय पूर्व सलामी बल्लेबाजी सचिन तेंदुलकर को याद किया। उन्होंने कहा कि आजकल डीआरएस का सीधा फायदा बल्लेबाजों को ज्यादा मिलता नजर आ रहा है। अब याद करें कि सचिन अपने समय में कई बार अंपायर की गलती से आऊट हुए। अगर तब तीन डीआरएस लेने के मौके होते तो वह अब तक एक लाख रन बना चुके होते। 

Shoaib Akhtar, Sachin tendulkar, DRS, Cricket news in hindi, सचिन तेंदुलकर, sports news, शोएब अख्तर, सचिन, डीआरएस,
रवि शास्त्री के साथ अपने यूट्यूब चैनल पर अख्तर ने कहा कि आपके पास दो नई गेंदें हैं। आपने नियम सख्त कर दिए हैं। आप आजकल बल्लेबाजों को इतना फायदा देते हैं। अब आप तीन समीक्षाओं की अनुमति दें। अगर हमारे पास सचिन के समय में तीन रिव्यू होते तो वह 1 लाख रन बना लेते। अख्तर बोले- मुझे सचिन पर दया आती है। सचिन ने वसीम अकरम, वकार, शेन वॉर्न, ब्रेट ली और मुझे खेला। इसके साथ अगली पीढ़ी के गेंदबाजों के खिलाफ भी खेला। वह हमेशा से मुश्किल बल्लेबाज रहे हैं।

अख्तर ने इस दौरान डीआरएस के खेल पर प्रभाव की भी बात की। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि डीआरएस का ज्यादातर फैसला बल्लेबाज के हक में ही जाता है। आज कल पगबाधा या एज को लेकर नियम इतने सख्त हो गए हैं कि गेंदबाज प्रभावी नहीं रह पाते। मुश्किल कैच के समय भी बल्लेबाजों को शक के आधार पर फायदा दे दिया जाता है। इससे बल्लेबाजी में खूब सुधार हुआ है। खूब रन बन रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News

Recommended News