'कोई अगर बोल रहा है तो...', कप्तानी को लेकर हार्दिक ने शास्त्री और गावस्कर के विचार पर दिया जवाब

punjabkesari.in Wednesday, Nov 23, 2022 - 02:44 PM (IST)

नई दिल्ली। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि सीमित ओवरों के कप्तान बनने के मामले में फिलहाल हार्दिक पांड्या ओपनर केएल राहुल और ऋषभ पंत से आगे निकल गए हैं। आधिकारिक तौर पर, केएल राहुल अभी भी उप-कप्तान हैं, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें तो एशिया कप और टी20 विश्व कप में उनके निराशाजनक प्रदर्शन ने न केवल उनकी भविष्य की कप्तानी को नुकसान पहुंचाया है, बल्कि टीम में उनकी जगह पर भी सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। वहीं हार्दिक न केवल बल्ले और गेंद से बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी चमक रहे हैं। उन्होंने गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाया, फिर आयरलैंड और अब न्यूजीलैंड में सीरीज जीती। इसके बाद रवि शास्त्री व सुनील गावस्कर ने उन्हें सीमित ओवरों का सही कप्तान माना।

कोई अगर बोल रहा है तो...
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20आई सीरीज के बाद हार्दिक से पूछा गया कि वह सुनील गावस्कर या रवि शास्त्री के विचारों को कैसे देखते हैं, जो उन्हें एक कप्तान के रूप में देखते हैं। पांड्या ने मंगलवार को मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा, 'कोई अगर बोल रहा है तो अच्छा फील होता है लेकिन जब तक आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं होता, आप कुछ नहीं कह सकते। ईमानदारी से कहूं तो, मेरी बात साफ है, अगर मैं एक मैच या एक सीरीज खेलता हूं, तो मैं टीम का नेतृत्व अपने तरीके से करूंगा। जब भी मुझे मौका दिया जाएगा, मैं हमेशा बाहर जाऊंगा और खेलूंगा। मुझे क्रिकेट का ब्रांड पता है। एक टीम के रूप में, हम अपने ब्रांड का प्रदर्शन करेंगे। जहां तक ​​भविष्य में जो भी (कप्तानी) आता है, हम देखेंगे।"

PunjabKesari

मैं छोटी सीरीज में बदलाव में विश्वास नहीं कर
तेजतर्रार बल्लेबाज संजू सैमसन और स्पीड मर्चेंट उमरान मलिक सीरीज के दौरान मैच खेलने से चूक गए, लेकिन पांड्या ने जोर देकर कहा कि सभी के लिए माैका पाने का आगे माैका है। उन्होंने कहा, "अगर यह एक बड़ी सीरीज होती और तीन मैच नहीं होते, तो हम उन्हें माैका दे सकते थे। लेकिन मैं छोटी सीरीज में बदलाव में विश्वास नहीं करता और आगे भी यही मेरा मकसद होगा।" लेकिन वह समझते हैं कि लोग बेंच पर बैठना पसंद नहीं करते हैं और खुलकर बातचीत करने की जरूरत है जहां कप्तान और खिलाड़ी दोनों खुद को अभिव्यक्त कर सकें। 

उन्होंने कहा, ''सभी खिलाड़ियों को मैं नहीं चुन सकता, कुछ भी व्यक्तिगत नहीं है और यहां तक ​​कि वे इसे जानते हैं। यह संयोजन के कारण है कि मैं उन्हें माैका देने में सक्षम नहीं हूं। मैं लोगों का आदमी हूं और अगर कोई अन्यथा महसूस करता है, तो मेरे दरवाजे हमेशा आने और मुझसे बात करने के लिए खुले हैं। मैं उनकी भावनाओं को समझता हूं। संजू सैमसन एक दुर्भाग्यपूर्ण मामला है। हमें उसे माैका देना था लेकिन कुछ रणनीतिक कारणों से, हम नहीं कर सके।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News