IND vs NZ : ''वह एक बेहतर विकल्प है'', वसीम जाफर ने तीसरे टी20 से पहले इस स्पिनर का समर्थन किया

punjabkesari.in Wednesday, Feb 01, 2023 - 01:08 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 से पहले पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने युजवेंद्र चहल को अंतिम एकादश में बनाए रखने का समर्थन किया है क्योंकि पिछले मैच में मेहमान टीम स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ संघर्ष करती दिख रही थी। भारत लखनऊ में दूसरे टी20आई में चहल को लाया था, जहां स्टार स्पिनर ने कम स्कोर वाले मैच में केवल दो ओवर फेंके और फिन एलन का विकेट लिया। 

जाफर ने कहा, 'युजवेंद्र चहल का होना बेहतर होगा क्योंकि न्यूजीलैंड स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष करता है और अगर कोई कलाई का स्पिनर है, तो भारत को इसका उपयोग करना चाहिए। जैसा कि मैंने पहले उल्लेख किया है, उमरान मलिक टी20 क्रिकेट में संघर्ष करते हैं। उन्हें अभी भी आवश्यक विविधताएं सीखनी हैं।' इसलिए चहल एक बेहतर विकल्प हैं। 

जाफर ने शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी में बदलाव का भी सुझाव दिया और कहा कि भारतीय थिंक टैंक तीसरे टी20आई के लिए शुभमन गिल की जगह सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को ले सकते हैं। 'अगर भारत एक बदलाव पर विचार करता है, तो शायद शुभमन गिल की जगह पृथ्वी शॉ आ सकते हैं क्योंकि वह अच्छी फॉर्म में हैं और टी20 क्रिकेट के लिए बेहतर अनुकूल हैं। लेकिन मैं इशान किशन और राहुल त्रिपाठी के बारे में बहुत चिंतित नहीं हूं। 

शुरुआती मैच हारने के बाद भारत ने दूसरे टी20आई में वापसी करते हुए श्रृंखला को बराबर किया और न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया। मेन इन ब्लू तीसरे और अंतिम टी20 में बुधवार को अहमदाबाद में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा जिसका लक्ष्य तीन मैचों की टी20 सीरीज जीतना है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News