''वह इस प्रारूप को राहुल द्रविड़ से बेहतर जानता है'', हरभजन सिंह ने इसे टी20 कोच बनाने की मांग की

punjabkesari.in Thursday, Nov 24, 2022 - 12:41 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : टी20 विश्व कप विजेता इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल में 10 विकेट से हार के बाद भारत का सफर समाप्त हो गया था और इसके बाद खेल के सबसे छोटे प्रारूप को लेकर टीम इंडिया पर सवाल उठे हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार टीम प्रबंधन सभी प्रारूपों में विभाजित कप्तानी की होड़ में है। वहीं पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने टी20 इंटरनेशनल सेटअप में आईपीएल विजेता मुख्य कोच आशीष नेहरा को लेने का सुझाव दिया और कहा कि वह इस प्रारूप को राहुल द्रविड़ से बेहतर जानते हैं। 

नेहरा ने 2017 में खेल के सभी रूपों से संन्यास ले लिया और इस साल की शुरुआत में अपने उद्घाटन सत्र में नई शामिल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स को पहले आईपीएल खिताब के लिए निर्देशित किया। टी20 टीम के लिए हरभजन की एक अलग कोच की मांग कुछ ऐसी है जिसे मौजूदा टी20 विश्व चैंपियंस इंग्लैंड ने मैथ्यू मॉट के संरक्षण में बड़ी सफलता के साथ तैनात किया है। हरभजन ने कहा, 'वह (नेहरा) राहुल से बेहतर जानता है। हम (द्रविड़ और वह) इतने सालों से एक साथ खेले हैं; उनके पास विशाल ज्ञान है, लेकिन यह एक मुश्किल प्रारूप है। कोई है जिसने खेल को अधिक खेला है हाल ही में टी20 में कोचिंग की नौकरी के लिए बेहतर अनुकूल है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि आप राहुल को टी20 से हटा दें, आशीष और राहुल 2024 विश्व कप के लिए इस टीम को बनाने के लिए मिलकर काम कर सकते हैं। 

पूर्व भारतीय दिग्गज ने अपने सुझाव का समर्थन करते हुए कहा कि नेहरा की नियुक्ति से वर्तमान मुख्य कोच राहुल द्रविड़ का काम का बोझ कम हो जाएगा, जिन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए आराम दिया गया है और वीवीएस लक्ष्मण पूर्व भारतीय कप्तान की जगह लेंगे। उन्होंने माना कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज द्रविड़ की अनुपस्थिति में टीम का मार्गदर्शन कर सकते हैं जैसे लक्ष्मण ने कीवी टीम के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल श्रृंखला में किया था। 2011 विश्व कप विजेता ने कहा, 'इस तरह की व्यवस्था (स्प्लिट कोचिंग) के साथ राहुल के लिए भी यह आसान है, जो न्यूजीलैंड दौरे के लिए ब्रेक ले सकते हैं और आशीष उनकी अनुपस्थिति में काम कर सकते हैं।' 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News